August 14, 2022, 8:40 pm
Homeखेल जगतविराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी तो BCCI ने तुरंत ही ढूंढ लिया...
advertisementspot_img
advertisement

विराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी तो BCCI ने तुरंत ही ढूंढ लिया भारतीय टीम का नया कप्तान

advertisement

विराट कोहली, वर्तमान समय मे पूरी दुनिया मे ही नही बल्कि पूरे देश मे शायद ही कोई होगा जो की इस नाम को नही जानता होगा. जी हाँ यह बात बिल्कुल सत्य है कि विराट कोहली के नाम को आज के समय में पूरी दुनिया जानती है. ऐसा इसलिए क्योंकि विराट कोहली दुनिया के दूसरे सबसे बहतरीन खेल क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ी है और बोला जाता है कि जितना टैलेंट विराट कोहली में है उतना टैलेंट दुनिया के किसी भी खिलाड़ी में नही है. यही कारण है कि आज के समय में विराट कोहली के नाम को इतनी इज़्ज़त दी जाती है. विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम को दुनिया की सबसे बहतरीन टीम बना दिया है लेकिन अभी कुछ महीने पहले उन्होंने टी-20 की कप्तानी छोड़ दी थी और उसके बाद BCCI ने उन्हें वनडे की भी कप्तानी से हटा दिया था क्योंकि BCCI का कहना था कि वाइट बॉल क्रिकेट के एक से ज्यादा कप्तान होना टीम के लिए बिल्कुल भी ठीक नही है. हालहिं में पता चला है कि विराट कोहली की जगह टीम का नया कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया था और विराट कोहली मात्र टेस्ट टीम के ही कप्तान रह थे. अभी कुछ समय पहले ही विराट कोहली ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर इस बात की घोषणा की है वह भारतीय टीम की टेस्ट की भी कप्तानी छोड़ रहे है. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद सभी लोग काफी मायूस है. आगे आपको आर्टिकल में बताएगे की टीम मैनजमेंट ने विराट कोहली की जगह किसे भारतीय टेस्ट टीम का नया कप्तान चुना है।

यह बात तो आपको पता ही होगी कि विराट कोहली पिछले कुछ महीनों से कितने मुश्किल समय का सामना कर रहे है जिसके चलते हर तरफ़ उन्ही की बाते हो रही है. विराट कोहली ने अपने हालहिं मे दिए एक फैसले से सबको हैरान कर दिया जिसमें उन्होंने इस बात की घोषणा की है कि वह और आगे भारतीय टीम के कप्तान नही रहेंगे. ऐसे बोलते हुए उन्होंने टेस्ट फॉरमेट की कप्तानी छोड़ दी. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद BCCI ने कोई भी रिएक्शन नही दिया और तुरंत नए कप्तान की घोषणा कर दी. BCCI ने विराट कोहली की जगह टीम का नया कप्तान रोहित शर्मा को चुना है और कहा है कि आगे से भारतीय टीम को टेस्ट फॉरमेट में रोहित शर्मा ही लीड करेगे और वही टीम के कप्तान होंगे. आगे आपको आर्टिकल में रोहित शर्मा के बारे में बताते है कि उन्हें ही टीम का कप्तान क्यों चुना गया।

विराट कोहली ने हालहिं में भारतीय टीम की टेस्ट की कप्तानी छोड़ दी है जिसके चलते वर्तमान समय मे हर जगह उन्ही की बाते हो रही है. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद उनकी जगह टीम के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा को टेस्ट का कप्तान बना दिया गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि रोहित शर्मा को बहुत ज्यादा अनुभव है और वह एक बहतरीन कप्तान भी है. आपको बता दे कि रोहित शर्मा केवल टेस्ट फॉरमेट के ही नही बल्कि टी-20 और वनडे फॉरमेट के भी कप्तान है. अगर सीधे शब्दो मे बोला जाए तो रोहित शर्मा पूर्ण रूप से भारतीय टीम के नए कप्तान है जो कि हर फॉरमेट में भारतीय टीम की कप्तानी करेगे।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: