September 29, 2022, 4:41 pm
Homeअपराधएलियंस को देखने के लिए लिया रिस्क, प्लेन चुराने के लिए 'बम'...
advertisementspot_img
advertisement

एलियंस को देखने के लिए लिया रिस्क, प्लेन चुराने के लिए ‘बम’ के साथ एयरपोर्ट में घुसा शख्स

advertisement

वाशिंगटन- अमेरिका का मशहूर मिलिट्री एयर बेस ‘एरिया 51’ एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार यहां किसी एलियन के देखे जाने का दावा नहीं किया गया है बल्कि कुछ इससे भी ज्यादा हैरान करने वाला घटित हुआ है। घटना 8 दिसंबर की है जब 36 साल के मैथ्यू हैनकॉक सुरक्षा घेरों को तोड़ते हुए अपनी कार से लास वेगास के मैककरन इंटरनेशनल एयरपोर्ट में घुसे। एयरपोर्ट के बाहरी और भीतरी सिक्योरिटी बेरियर्स को तोड़ने के बाद उन्होंने अपनी कार एक विमान के पास रोक दी।

खबरों की मानें तो हैनकॉक की मंशा दरअसल एक प्लेन को चुराने की थी। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक हैनकॉक ने अटलांटिक एविएशन के कर्मचारियों को धमकाया। कर्मचारियों ने जानकारी दी है कि हैनकॉक ने उनसे कहा, ‘मेरे पास एक बम है और मैं इस जगह को उड़ा दूंगा।’ इसके बाद वह वापस अपनी कार में बैठे और आगे बढ़ गए। इस दौरान हैनकॉक एक नकाब पहने हुए थे।

आनन-फानन में पुलिस हरकत में आई और तत्काल हैनकॉक की गाड़ी को रोककर उन्हें हिरासत में ले लिया गया, जो कई विमानों में टकराने से बाल-बाल बचे थे। हिरासत में लिए जाने के बाद हैनकॉक ने बताया कि वह एक प्लेन चोरी करना चाहते थे और एलियंस को देखने के लिए ‘एरिया 51’ जाना चाहते थे। पुलिस ने जब उनकी कार की तलाशी ली तो उन्हें एक ‘नकली बम’ बरामद हुआ जो आग बुझाने वाले यंत्र के ऊपर तारों को लपेटकर बनाया गया था।

पुलिस ने कहा कि हैनकॉक ने अधिकारियों को बताया है कि वह ‘एलियंस को देखने के लिए’ एरिया 51 के लिए उड़ान भरना चाहते थे। एयरपोर्ट के सार्वजनिक सूचना अधिकारी जो राजचेल ने सीएनएन को बताया कि घटना के कुछ घंटों बाद एयरपोर्ट के सुरक्षा घेरों की मरम्मत का काम पूरा कर लिया गया था। उन्होंने कहा कि हम उन मेहनती कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने तत्काल कदम उठाते हुए इस स्थिति को संभाला और एयरपोर्ट पर जमीन और हवा दोनों जगह हमारी सुरक्षा की।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: