September 30, 2022, 3:56 pm
Homeभारतनए साल में बदलेंगे बैंक के ये नियम , ग्राहकों को लगेगा...
advertisementspot_img
advertisement

नए साल में बदलेंगे बैंक के ये नियम , ग्राहकों को लगेगा झटका

advertisement

यह साल का आखिरी महीना चल रहा है। नया साल जल्द ही शुरू होने वाला है और इसी के साथ बैंक से जुड़े कुछ बड़े नियम भी बदलेंगे। इसी क्रम में इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) के ग्राहकों को भी झटका लगने वाला है। इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के खाताधारकों को एक लिमिट से कैश निकालने और जमा करने पर चार्ज देना होगा। इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में यह नियम 1 जनवरी से लागू हो जाएगा।

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने दी ये जानकारी

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में 3 तरह के सेविंग अकाउंट खोले जाते हैं। बैंक में और भी कई सुविधाएं दी जाती हैं। इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बेसिक सेविंग अकाउंट से हर माह 4 बार कैश निकालना फ्री होगा, लेकिन इसके बाद ग्राहकों को हर निकासी पर कम से कम 25 रुपए का भुगतान करना होगा।

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में बचत और चालू खातों में एक महीने में 10,000 रुपए जमा करने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा। बैंक ने कहा कि इस सीमा से अधिक जमा करने पर ग्राहकों से अतिरिक्त शुल्क देना होगा। बेसिक सेविंग अकाउंट के अलावा दूसरे सेविंग अकाउंट और करंट अकाउंट से हर महीने 25,000 रुपए निकालने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। वहीं हर बार फ्री लिमिट के बाद पैसे निकालने पर कम से कम 25 रुपए चार्ज करने होंगे।

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर बताया गया है कि सभी नियम 1 जनवरी 2022 से लागू होंगे। इसका मतलब ये है कि नए साल से बैंक के ग्राहकों को ज्यादा भुगतान करना होगा। GST/CESS अलग से लगाया जाएगा। इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने इससे पहले 1 अगस्त, 2021 को डोर स्टेप बैंकिंग शुल्क की नई दरें लागू की थी।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: