September 30, 2022, 2:36 pm
Homeदेश2500 करोड़ का था कर्ज, नहीं चुकाने पर अंबानी के कंपनी की...
advertisementspot_img
advertisement

2500 करोड़ का था कर्ज, नहीं चुकाने पर अंबानी के कंपनी की लगी बोली

advertisement

अम्बानी जी भारत के सबसे अमीर आदमी है जिसके चलते आज के समय मे इन्हें पूरा देश जानता है. अम्बानी जी के बारे में बताए तो उनके पास आज के समय मे किसी भी चीज की कमी नही है जिसके चलते उनका पूरा परिवार बहुत ही शानदार और आलीशान जीवन व्यतीत करता है. अम्बानी जी के बिज़नेस की बात करे तो वह भारत के सबसे बड़े बिज़नेस मैन है और इसके साथ-साथ इनके बिज़नेस के चर्चे सभी जगह है. मुकेश अम्बानी जी की कंपनी का नाम रिलायंस है. इस कंपनी की शुरुआत मुकेश अम्बानी जी के पिताजी ने की थी जिनका नाम धीरूभाई अंबानी है. धीरूभाई अम्बानी जी के स्वर्गवास के बाद उनके दोनो बेटो को उनकी पूरी सम्पति का आधा-आधा हिस्सा मिल गया. बताया जा रहा है की धीरूभाई अम्बानी जी ने अपने छोटे बेटे अनिल अंबानी को सारी बड़ी-बड़ी कंपनी सॉप दी थी लेकिन मुकेश अम्बानी को छोटी-मोटी इंडस्ट्री दी थी.

लेकिन फिर भी मुकेश अम्बानी जी ने काफी मेहनत करके अपनी कंपनी को बहुत बड़ा मना दिया जिसके चलते वर्तमान समय मे मुकेश अम्बानी जी भारत के सबसे बड़े बिज़नेस मैन है. हालही में खबर आई है कि अम्बानी की बहुत बड़ी कंपनी की बोली लग चुकी है और बिक गई है. ऐसा इसलिए क्योंकि वह कर्ज़ में डूब गई थी और बैंकों से करोड़ो रूपये का लोन ले रखा था जिसके चलते उसकी नीलामी हो गई. आइए आपको इस कंपनी के बारे में बताते है जिसकी नीलामी हुई है.

अनिल अंबानी आए सड़क पर , हो गई पिता की दी हुई कंपनी की नीलामी

मुकेश अम्बानी जी भारत के सबसे अमीर और सबसे बड़े आदमी है जिसके चलते इन्हें सभी लोग अच्छी तरह जानते है. हालही में खबर आई है कि मुकेश अम्बानी जी के छोटे भाई अनिल अंबानी जी की कंपनी की नीलामी हो गई है और उनकी हालत बहुत खराब हो गई. अनिल अंबानी की इस कंपनी का नाम रिलायंस नेवल है. जो कि अपने समय की बहुत बड़ी कंपनी थी. अनिल अंबानी जी की इस कंपनी की नीलामी इसलिए हुई क्योंकि उनके ऊपर करोड़ो रुपयों का कर्ज हो गया था. अनिल अम्बानी जी अगर बैंकों का यह कर्ज़ा नही चुकाते तो उन्हें पुलिस अंदर कर देगी. इसी के चलते अनिल अंबानी जी की इस कंपनी की नीलामी हो गई. आइए आपको बताते है कि इस कंपनी की नीलामी कितने में हुई और अनिल अंबानी के सिर पर बैको का कितना कर्ज़ था.

अनिल अंबानी के सिर था करोड़ो रूपये का कर्ज , कर्ज़ चुकाने के लिए कर दी अपनी कंपनी नीलाम

मुकेश अम्बानी जी के भाई अनिल अंबानी इन दिनों काफी मुश्किल समय से गुज़र रहे है. ऐसा इसलिए क्योंकि अनिल अंबानी से बैको ने करोड़ो रूपये का कर्ज लिया था जिसे चुकाने के लिए उनके पा पैसे नही थे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अनिल अंबानी ने बैको से लगभग 2 हज़ार करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. इसी कर्ज़ को चुकाने के लिए हालही में अनिल अंबानी जी की कंपनी रिलायंस नेवल की नीलामी हो गई है. यह कंपनी लगभग 2700 करोड़ रुपये में बिकी है और इस कंपनी को खरीदने वाला भी एक बहुत बड़ा और नामी बिज़नेस मैन है. आपको बता दे कि अनिल अंबानी के सिर पर अभी भी आईडीबीआई बैंक का 12000 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का कर्ज है.

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: