August 14, 2022, 3:51 pm
Homeजरा हटकेकुत्ता समझकर जिसे पाल रहा था शख्स, हकीकत जानकर उड़े होश
advertisementspot_img
advertisement

कुत्ता समझकर जिसे पाल रहा था शख्स, हकीकत जानकर उड़े होश

advertisement

कुत्ता सबसे वफादार जानवर माना जाता है. वह अपने मालिक का हमेशा साथ देता है. कुत्तों को पालने का ट्रेंड विदेशों में भी खूब है. कुछ लोग अकेलापन दूर करने व मस्ती करने के लिए भी कुत्ता पालते हैं, लेकिन कई बार कुछ ऐसा होता है कि मालिक को कुत्ता पालने पर अफसोस होता है. चीन के शख्स के साथ ऐसा ही हुआ है. हालांकि अफसोस की वजह कुत्ते की कोई गलत हरकत नहीं, बल्कि कुछ और है. इसके पीछे की वजह सुनकर आपको बहुत हैरानी होगी. कुछ पल के लिए शायद आप इस पर भरोसा भी न करें, लेकिन यह हकीकत है. चलिए हम आपको विस्तार से बताते हैं पूरा मामला।

रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के शंघाई में रहने वाला एक शख्स कुछ समय पहले कुत्ते के एक बच्चे को घर लेकर आया. इसे लाने की वजह उसका अकेलापन था. वह घर में कुछ ऐसा चाहता था जिसके साथ खेलकर टाइम पास हो जाए और घर की रखवाली भी हो जाए. समय के साथ वह बच्चा बड़ा होने लगा, लेकिन उसके बड़े होने के साथ इस शख्स को अजीब सा फील होने लगा. वह जिसे लाया था वह बड़ा होकर न तो कुत्ते की तरह चलता था और न ही कुत्ते की तरह भौंकता था. उसने इसके बालों पर भी ध्यान देना शुरू किया. इसके बाल भी कुत्तों की तरह नहीं थे. यह सब देखकर उसके मन में कई सवाल उठने लगे।

उस व्यक्ति ने ये पता करने के लिए कि यह कौन सा जानवर है, एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की. तस्वीर शेयर करने के बाद ही उसे हकीकत का पता चल गया. उसे बताया गया कि जिसे वह कुत्ता समझकर पाल रहा है वह कुत्ता नहीं एक चूहा है. यह हूबहू कुत्ते जैसा दिखता है. इस दौरान ये भी पता चला कि इसे बैम्बू रैट कहा जाता है और यह सिर्फ चीन में ही मिलता है. इस व्यक्ति ने बताया कि यह जानवर उसे पहाड़ी इलाके में मिला था और वह इसे कुत्ता समझकर अपने साथ ले आय़ा था।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: