September 30, 2022, 4:17 pm
Homeखेल जगतबोर्ड के सामने रखी थी शर्त: रिपोर्ट! रोहित शर्मा की जिद ने...
advertisementspot_img
advertisement

बोर्ड के सामने रखी थी शर्त: रिपोर्ट! रोहित शर्मा की जिद ने छीनी विराट कोहली से वनडे टीम की कप्तानी

advertisement

नई दिल्ली-रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया है. विराट कोहली (Virat Kohli) हालांकि वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने के पक्ष में नहीं थे. बीसीसीआई (BCCI) की ओर से उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए 48 घंटे का समय दिया था. जब उन्होंने खुद इसका ऐलान नहीं किया तो बोर्ड ने इस बारे में खुद जानकारी दी. साउथ अफ्रीका दौरे (India vs South Africa) से रोहित बतौर कप्तान वनडे की कमान संभालते दिखेंगे. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के बाद उन्हें टी20 टीम का कप्तान भी बनाया गया था. पहली टी20 सीरीज में टीम ने न्यूजीलैंड पर 3-0 से जीत हासिल की थी।

क्रिकबज की खबर के अनुसार, रोहित शर्मा ने यह शर्त रखी थी कि वे टी20 टीम की कप्तानी तभी संभालेंगे, जब उन्हें वनडे टीम की कप्तानी भी दी जाएगी. इस कारण बोर्ड को अंत में यह निर्णय लेना पड़ा. इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Gauguly) ने कहा था कि उन्होंने कोहली से टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ने की बात कही थी. लेकिन वे नहीं माने. इस कारण टी20 और वनडे दोनों फॉर्मेट के लिए सेलेक्टर्स ने एक ही खिलाड़ी को कप्तानी सौंप दी।

विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ते हुए कहा था कि वे वनडे और टेस्ट की कप्तानी करते रहना चाहते हैं. अगला वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) भारत में ही होना है. ऐसे में कोहली तब तक वनडे टीम की कप्तनी करते रहना चाहते थे. इस बीच रिपोर्ट्स के अनुसार, कोहली साउथ अफ्रीका दौरे के लिए वनडे सीरीज से हट सकते हैं. हालांकि अब तक दाैरे के लिए टीम की घोषणा नहीं हुई. 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज (India vs South Africa) के लिए कोहली के ही पास टीम की कमान है।

रोहित शर्मा ने आईपीएल में अपनी कप्तानी से सबको प्रभावित किया है. उन्होंने मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल (IPL) का खिताब दिलाया है. सौरव गांगुली ने रोहित की तारीफ करते हुए कहा था कि उनका कप्तानी का रिकॉर्ड बेहद शानदार है।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: