May 19, 2022, 11:37 pm
Homeसमाचारइन तीन राशियों पर है शनि की विशेष नजर, आज ही करें...
advertisementspot_img
advertisement

इन तीन राशियों पर है शनि की विशेष नजर, आज ही करें ये उपाय वरना भुगतेंगे गंभीर परिणाम

advertisement

शनि की दृष्टि को शुभ नहीं माना गया है. शनि की नजर जब किसी राशि पर होती है तो उसे सावधान रहना चाहिए. जानें इस समय किन राशियों पर कलियुग के दंडाधिकारी की है नजर.

Shani Dev: शनि का राशि परिवर्तन हो चुका है. बीते 29 अप्रैल 2022 से शनि मकर राशि को छोड़कर कुंभ राशि में आ चुके हैं. इस राशि के स्वामी शनि देव हैं. शनि देव का यह राशि परिवर्तन लगभग ढाई साल बाद हुआ है. शनि के राशि बदलने के बाद इन तीन राशियों पर विशेष दृष्टि बनी हुई है.

शनि की साढ़े साती शुरू हो चुकी है
शनि के कुंभ राशि में गोचर करने से तीन राशियों पर शनि की साढ़े साती शुरू हो चुकी है. मकर राशि, कुंभ राशि और मीन राशि पर शनि की साढ़े साती लग गई है. इसलिए इन तीन राशियों को शनि की इस विशेष अवस्था में सावधानी बरतने की जरूरत है.

साढ़ेसाती में शनि क्या फल देते हैं
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि की साढ़ेसाती जब किसी राशि पर लगती है तो उस राशि के व्यक्ति को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. साढ़े साती के दौरान व्यक्ति की जमा पूंजी नष्ट हो जाती है. बैंक में जमा धन धीरे-धीरे खर्च होने लगता है. विद्यार्थियों की शिक्षा में रूकावट आने लगती है. परिणाम नहीं मिलता है. सेहत संबंधी दिक्कतें भी शुरू हो जाती हैं. दांपत्य जीवन में भी कलह और तनाव की स्थिति बनने लगती है. जॉब और करियर में भी बाधा का सामना करना पड़ता है. इसके साथ ही बिजनेस में भी हानि शुरू हो जाती है. इसलिए शनि की इस अवस्था में विशेष सावधानी बरतनी चाहिए और शनि के उपाय करने चाहिए.

शनि उपाय
जिन लोगों पर शनि की साढे़साती चल रही है उन्हें शनिवार के दिन शनि देव की पूजा करनी चाहिए. इस दिन शनि मंदिर में सरसों का तेल चढ़ाना चाहिए. इसके साथ ही लोहे, काली उड़द, काले वस्त्र, काला छाता, जूतों आदि का दान करना चाहिए. कुष्ट रोगियों की सेवा करने से भी शनि देव प्रसन्न होते हैं.

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: