September 29, 2022, 5:04 pm
Homeबॉलीवुड2255 करोड़ के संपत्ति के मालिक है 'सलमान खान', अगर शादी नई...
advertisementspot_img
advertisement

2255 करोड़ के संपत्ति के मालिक है ‘सलमान खान’, अगर शादी नई की तो कौन होगा इस संपत्ति का मालिक? जानिए यहा

advertisement

बॉलीवुड के ‘दबंग’ कहे जाने वाले सुपरस्टार सलमान खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए सलमान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं।

ना सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी सलमान खान की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। फिल्मों के अलावा सलमान खान बीइंग हुमन के जरिए समाज के लिए और अनाथ बच्चों की भी मदद करते हैं और वह अपने नेक कामों के लिए पूरी इंडस्ट्री में मशहूर है।

सलमान की फिल्में हो, गाने हो या फिर कोई भी स्टाइल फैंस अक्सर उन्हें कॉपी करने की कोशिश करते हैं। सलमान अपनी सादगी के लिए भी काफी मशहूर है। यूँ तो सलमान करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं लेकिन उन्हें सादगी में रहना पसंद है, हालांकि उनके आलीशान बंगले, गाड़ियों का कलेक्शन, संपत्ति और उनकी कमाई से जाहिर है कि सलमान खान कितने रईस हैं।

27 दिसंबर को सलमान खान ने अपना 56वां जन्मदिन मनाया है। जन्मदिन के इस खास मौके पर आइए जानते हैं सलमान खान की नेटवर्थ और वह कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं?

बता दें, सलमान खान ने साल 1989 में फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के जरिए इंडस्ट्री में कदम रखा। पहली ही फिल्म से सलमान खान को सफलता हासिल हुई। रिपोर्ट की मानें तो सलमान खान ने इस फिल्म के लिए केवल 13 हजार ही फीस ली थी, लेकिन आज वह एक फिल्म करने के लिए करोड़ों रुपए फीस वसूलते है। एक रिपोर्ट की मानें तो सलमान खान की नेटवर्थ 2255 करोड रुपए है। सलमान हर साल करीब 196 करोड रुपए कमाते हैं।

बता दें, सलमान खान के पास कमाई करने के कई जरिए है। वह ब्रांड एंडोर्स के साथ-साथ टीवी शो बिग बॉस होस्ट करने से भी करोड़ों फीस वसूलते हैं। रिपोर्ट की मानें तो पिछले 3 सालों में सलमान खान की नेटवर्थ करीब 140% बढ़ी है। सलमान खान अपने माता-पिता के साथ गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं। गैलेक्सी अपार्टमेंट में 8 मंजिला इमारत है जिसके ग्राउंड फ्लोर पर सलमान रहते हैं और पहले फ्लोर पर उनके माता-पिता रहते हैं।

इसके अलावा सलमान खान के पास पनवेल में फार्म हाउस है, जहां पर वह अक्सर पार्टी करने पहुंचते हैं और सलमान खान खेती का काम भी करते हैं। सलमान खान के फॉर्म हाउस की कीमत करीब 80 करोड़ है। उन्होंने यह फॉर्म हाउस अपनी बहन अर्पिता खान को तोहफे में दिया है।

सलमान खान का यह फार्महाउस करीब 150 एकड़ में फैला हुआ है। सलमान के पास एक नॉन प्रोफिट ऑर्गनाइजेशन है जिसका नाम बीइंग ह्यूमन है। वह एक्टर- प्रोड्यूसर के साथ बीइंग ह्यूमन एनजीओ के डायरेक्टर भी हैं।

बता दें, हाल ही में सलमान खान ने रेजिडेंशियल कंपलेक्स के 11 फ्लोर पर ट्रिपल एक्स फ्लैट खरीदा है जिसकी कीमत करीब 30 करोड़ बताई जाती है। इसके अलावा सलमान खान ने अपने 51वें बर्थडे पर एक आलीशान फार्महाउस भी खरीदा था जो करीब 100 एकड़ में फैला हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली, नोएडा और चंडीगढ़ जैसी जगहों पर भी सलमान खान की काफी प्रॉपर्टी है। देश के अलावा विदेशों में भी सलमान खान की प्रॉपर्टी है। सलमान खान ने दुबई में एक आलीशान बंगला खरीदा था जिसकी करोड़ों में कीमत बताई जाती है।

बात करें सलमान खान की कार कलेक्शन के बारे में तो उनके पास रोल्स रॉयस, मर्सिडीज-बेंज जीएल क्लास, रेंज रोवर, लैक्सस, बीएमडब्ल्यू एक्स 6, ऑडी आरएस7, टोयोटा सहित कई लग्जरी गाड़ियां है। इसके अलावा सलमान खान के पास एक याट भी है जिसकी कीमत करोड़ों में है। इसके अलावा सलमान खान देश के सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले लोगों में से एक हैं।

गौरतलब है कि सलमान खान 56 साल के हो चुके हैं लेकिन वह आज भी कुंवारे हैं। कई अभिनेत्रियों के साथ उनका नाम जुड़ा लेकिन उनका रिश्ता किसी के साथ भी शादी के मुकाम तक नहीं पहुंच पाया। अब ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर सलमान खान का कोई वारिस नहीं है तो इस संपत्ति का हकदार कौन होगा? तो बता दे कि, एक इंटरव्यू में सलमान खान ने खुद कहा था कि, वह अपनी करोड़ों की संपत्ति को दान कर देंगे।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: