October 4, 2022, 7:08 pm
Homeखेल जगतसचिन ने सौरव गांगुली को दी थी करियर खत्म करने की धमकी,...
advertisementspot_img
advertisement

सचिन ने सौरव गांगुली को दी थी करियर खत्म करने की धमकी, इस वजह से हुई थी कहासुनी

advertisement

अक्सर क्रिकेट टीम के कप्तान और टीम के खिलाड़ियों के बीच मतभेद हो जाते हैं. भारतीय टीम से भी खिलाड़ियों और कप्तान के बीच अनबन के किस्से सामने आते रहते हैं. लेकिन सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के बीच के टकराव की कहानी के बारे में शायद आपको नहीं पता होगा. फैंस को यही लगता है कि दोनों काफी अच्छे दोस्त है. लेकिन आपको शायद यह नहीं पता होगा कि इन दोनों के बीच एक बार बहुत कहासुनी हो गई थी. सचिन ने तो सौरव गांगुली को करियर खत्म करने तक की धमकी दे डाली थी।

दरअसल, 1997 में सचिन तेंदुलकर की अगुवाई में भारतीय टीम कैरेबियाई दौरे पर गई थी. उस समय वेस्टइंडीज की टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी थे. इस दौरे पर भारतीय टीम जीता हुआ एक टेस्ट भी हार गई थी. सीरीज का तीसरा मुकाबला बारबाडोस में खेला गया, जिसमें भारत वेस्टइंडीज से 38 रनों से हार गया. 120 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 81 रन पर सिमट गई।

इस मैच के बाद सचिन तेंदुलकर सौरव गांगुली से बहुत नाराज हो गए थे, क्योंकि वह बहुत ही खराब शॉट खेलकर आउट हुए थे. यह घटना सौरव गांगुली के टेस्ट डेब्यू के 1 साल बाद की ही है. उस समय गांगुली अपने करियर को संवारने में लगे थे. सचिन तेंदुलकर को सौरव गांगुली से काफी उम्मीदें थी. लेकिन गांगुली अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

जब सचिन से सौरव गांगुली ने मैच के बाद अपने लिए बात की तो उन्होंने गांगुली को फिटनेस सुधारने की सलाह दी और कहा कि उन्हें हर रोज दौड़ना चाहिए. लेकिन गांगुली अगली सुबह जब दौड़ने नहीं गए और सचिन को यह बात पता चली तो वह बहुत नाराज हो गए थे और उन्होंने सौरव गांगुली से कहा था कि अगर तुमने अपने आपको नहीं बदला तो बीच दौरे से वापस भेज दूंगा और तुम्हारा करियर खत्म हो जाएगा।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: