August 14, 2022, 3:00 pm
Homeछत्तीसगढ़RAIPUR: बांबे मार्केट में किराया नही देंने पर अब होंगी दुकाने सील,...
advertisementspot_img
advertisement

RAIPUR: बांबे मार्केट में किराया नही देंने पर अब होंगी दुकाने सील, अवैध कब्जा हटाने के लिए जारी हुए निर्देश

advertisement

Raipur: रायपुर विकास प्राधिकरण के संचालक मंडल ने बांबे मार्केट का निरीक्षण किया। इस दौरान दो ब्लाकों के बीच गली में दुकानदारों का अवैध कब्जा और स्लैब डालकर व्यापार करना पाया गया।

ब्लाक ए में किराये पर दी गई कुछ दुकानों की बकाया राशि का भुगतान नहीं किया गया था, इसलिए दो कमरे को छोड़कर बाकी को सील कर दिया गया।

गेस्ट हाउस के संचालक से बकाया राशि वसूलने दिए निर्देश

मंडल ने बकायादारों का बिजली कनेक्शन काटने के लिए पत्र लिखने की तैयारी कर रहा है। संचालक मंडल ने इंडिया न्यूज सर्विस के संचालक गिरिराज साहू से 63 लाख रुपये, गेस्ट हाउस के संचालक राजकुमार गुप्ता से लगभग पांच लाख रुपये का बकाया वसूलने के नर्देश अधिकारियों को दिए।

बांबे मार्केट योजना के अंतर्गत दुकानों के पीछे की गली, जिसे सर्विस लेन और वेटिंलेशन के लिए छोड़ी गई है, वहां भी दुकानदारों ने कब्जा कर दरवाजा निकाल लिया है और कांक्रीट का स्लैब डाल दिया है। इनमें रायपुर बेग हाउस, भानु ड्रायक्लीनर, न्यू रायल वाच, इसरानी हार्डवेयर, प्रकाश हार्डवेयर, सुदामा नट बोल्ट हाउस, नेताजी बासा, न्यू राजा बासा, न्यू राजा नाश्ता सेंटर शामिल हैं। इनके कब्जे को हटाने के निर्देश संचालक मंडल ने दिए।

गंदगी फैलाई, शराब दुकान पर 10 हजार रुपये जुर्माना

रायपुर के पुराना बस स्टैंड स्थित शराब दुकान के पास चखना सेंटर पर गंदगी देखकर निगम के अधिकारी ने शराब दुकान पर 10 हजार रुपये जुर्माना लगाया। सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डा. तृप्ती पाणिग्रही मंगलवार को निरीक्षण करने के लिए पहुंचीं तो गंदगी का अंबार लगा था। इस पर उन्होंने शराब दुकान पर जुर्माना किया। साथ ही आसपास के दुकानदारों द्वारा गंदगी फैलाना पाने पर होटल, पान ठेलों आदि पर छह हजार रुपये जुर्माना किया।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: