July 1, 2022, 11:13 pm
Homeछत्तीसगढ़RAIPUR: राजधानी में खुलेंगे 11 स्वामी आत्मानंद उतकृष्ट स्कूल, पढिये पूरी खबर
advertisementspot_img
advertisement

RAIPUR: राजधानी में खुलेंगे 11 स्वामी आत्मानंद उतकृष्ट स्कूल, पढिये पूरी खबर

advertisement

स्वामी आत्मानंद स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के लिए अभिभावकों में लगी होड़ को देखते हुए एक अच्छी खबर है। रायपुर जिले में 11 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूल जल्द ही खोले जाएंगे।

कलेक्टर सौरभ कुमार ने यह बातें मंगलवार को जनदर्शन में कही।

जनदर्शन में रायपुर के विपिन गुप्ता अपनी मांग को लेकर पहुंचे थे कि वे अपने बच्चें को कक्षा 11वीं में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूल में प्रवेश दिलाना चाहते हैं। कलेक्टर जनदर्शन में पीएफ और बीमा की राशि न मिलने, आर्थिक सहायता दिलाने, जाति प्रमाण पत्र बनवाने, बच्चा गोद लेने समेत 33 लोगों व प्रतिनिधिमंडल ने अपनी समस्याएं बताई।

व्यायामशाला के सामने चल रहा चखना सेंटर

कलेक्टर जनदर्शन में सतनामीपारा गुढ़ियारी के जय सतनाम व्यायामशाला के युवा पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि यहां गरीब परिवार के बच्चों को वेट लिफिटंग का निश्शुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है। व्यायामशाला के सामने ठेले के रूप में चखना सेंटर चल रहा है, जिससे खिलाड़ियों और मोहल्लावासियों को बहुत दिक्कतें आ रही हैं।

आय, जाति और निवास प्रमाण-पत्र बनवाने 32 हजार से अधिक आवेदन

राजीव आश्राय योजना के तहत रायपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए गए राजस्व शिविरों से प्रशासन को आय, जाति व निवास प्रमाण-पत्र बनवाने के लिए 32 हजार से अधिक आवेदन मिले हैं। अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर जिले में आय, जाति और निवास प्रमाण-पत्र बनवाने के लिए 32474 आवेदन मिले हैं। इनमें से 10157 आवेदन जाति प्रमाण-पत्र, 12044 आवेदन आय प्रमाण-पत्र तथा 10273 निवास प्रमाण-पत्र के हैं। 14775 आवेदन नगर निगम में जमा किए गए हैं।

इनमें से 4910 आवेदन स्वीकृत किए जा चुके हैं। कलेक्टर ने स्वीकृत आवेदनों के आधार पर बनाए गए सभी प्रमाण-पत्र को जनप्रतिनिधियों के माध्यम से अतिशीघ्र वितरित करने के निर्देश्ा दिए हैं। मंगलवार को समीक्षा बैठक में विभिन्ना योजनाओं व कार्यक्रमों के विस्तार को लेकर समीक्षा हुई। बैठक में यह भी बताया गया कि राजीव आश्रय योजना के तहत जिले में 35038 परिवारों के सर्वेक्षण के अनुमानित लक्ष्य के विरूद्ध 32447 परिवारों का सर्वेक्षण हो गया है।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: