December 1, 2022, 7:51 pm
Homeऑटोमोबाइलअब इतने दिनों के भीतर कार खरीदी करने पर कंपनियां दे रही...
advertisementspot_img
advertisement

अब इतने दिनों के भीतर कार खरीदी करने पर कंपनियां दे रही 1.30 लाख की छूट, पढ़ें पूरी खबर

advertisement

अगर आप खार खरीदी की योजना बना रहे हैं तो यह आपके लिए काफी अच्छा समय है। सस्ती कार खरीदने के लिए आपके पास केवल छह दिन का समय शेष बचा है।

जनवरी, 2022 से कारों के दाम महंगे हो जाएंगे। बहुत-सी कंपनियों ने तो इसकी घोषणा कर दी है और कुछ कंपनियां करने वाली हैं। अभी स्टाक खत्म करने कंपनियों द्वारा विभिन्ना माडलों में 1.30 लाख तक छूट दी जा रही है। कैलेंडर बदलते ही कारों के माडल साल भर पुराने हो जाएंगे।

इस तरह हैं कंपनियों के आफर

दिसंबर आफर के तहत मारुति कारों पर 45 हजार रुपये तक, हुंडई कार पर 50 हजार रुपये तक, टाटा 40 हजार रुपये तक, महिन्द्रा 65 हजार रुपये तक और रेनो 1.30 लाख रुपये तक छूट दी जा रही है। इसके साथ ही होंडा, निसान, डैटसन, स्कोडा जैसी कंपनियां भी आफर दे रही है। साथ ही प्रीमियम व लग्जरी कार कंपनियां भी लोगों को लुभावने आफर दे रही है। इन आफरों में कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस, कार्पोरेट डिस्काउंट शामिल हैं।

जनवरी से महंगी होंगी कारें

कंपनी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक जनवरी 2022 से बहुत-सी कंपनियों द्वारा कारों की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है। इनमें मारुति, टाटा से लेकर लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज व आडी भी है। कंपनियों का कहना है कि कच्चे माल और लागत मूल्य की भरपाई के लिए कीमतों में सुधार जरूरी है। अभी यह तय नहीं है कि कीमतें कितने फीसद बढ़ाई जाएंगी।

यह है चुनौती

कंपनियों द्वारा दिए जाने वाले आफर के बाद भी आपके पास सस्ती कार खरीदने का सपना तभी पूरा होगा, जब कंपनी के पास उसका स्टाक हो। अभी भी ज्यादातर कंपनियां चिप की कमी की वजह से उत्पादन नहीं कर पा रही है। इस वजह से कारों की प्रतीक्षा सूची तीन से छह महीने तक पहुंच गई है। जिन कंपनियों की कारों की मांग कम है, उनके पास स्टाक है।

दोपहिया में भी आफर

दोपहिया कंपनियों द्वारा भी इन दिनों आकर्षक आफर दिए जा रहे हैं। इसके तहत लोएस्ट डाउन पेमेंट और कम ब्याज दर पर गाड़ी उपलब्ध है। साथ ही वाहनों के सर्विसिंग में भी आफर दिए जा रहे हैं। कंपनियों का कहना है कि उपभोक्ताओं को इनका फायदा उठाना चाहिए।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: