August 14, 2022, 2:30 pm
Homeभारतअब कपड़ा खरीदना होगा मुश्किल, 12 फीसदी बढ़ेगी जीएसटी, ऑनलाइन गेमिंग पर...
advertisementspot_img
advertisement

अब कपड़ा खरीदना होगा मुश्किल, 12 फीसदी बढ़ेगी जीएसटी, ऑनलाइन गेमिंग पर भी पड़ेगा असर

advertisement

GST On Textile: एक बार फिर टेक्सटाइल इंडस्ट्री 12 फीसदी जीएसटी (Goods and services tax) के घेरे में घिरती नजर आ रही है. जाहिर है टेक्सटाइल इंडस्ट्री पर जीएसटी (Goods and services tax) के बढ़ने से कपड़े खरीदना पहले से ज्यादा महंगा हो जाएगा.

वर्तमान में टेक्सटाइल पर 5 फीसदी जीएसटी (Goods and services tax) लगती है, वहीं सरकार इसे बढ़ाकर 12 फीसदी करना चाहती है. पहले भी टेक्सटाइल इंडस्ट्री पर 12 फीसदी जीएसटी (Goods and services tax) का ऐलान किया गया था जिसे इस साल के शुरुआत में लागू भी होना था लेकिन कड़े विरोध के बाद सरकार ने फैसला वापिस ले लिया था. वहीं एक बार फिर नई कवायद शुरु हो गई है.

जीएसटी काउंसिल की अगली मीटिंग में होगा फैसला
जीएसटी काउंसिल की अगली मीटिंग में टेक्सटाइल इंडस्ट्री के लिए जीएसटी (Goods and services tax) पर फैसला होगा. इसके अलावा ऑनलाइन गेमिंग, कैसिनो रेस कोर्स पर भी 28 फीसदी जीएसटी (Goods and services tax) लगाई जा सकती है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इसी महीने तीसरे हफ्ते में जीएसटी काउंसिल की अगली मीटिंग हो सकती है.

ऑनलाइन गेमिंग, कैसिनो पर सबसे ज्यादा रेट
जीएसटी काउंसिल को फिलहाल कोनराड संगमा के नेतृत्व वाले मंत्रियों के समूह जीओएम की रिपोर्ट का इंतजार है. जीओएम के मंत्री भी ऑनलाइन गेमिंग, कैसिनो पर जीएसटी (Goods and services tax) की सबसे ज्यादा रेट 28% लगाने के पक्ष में हैं. माना जा रहा है कि मंत्रियों के समूह को जीएसटी (Goods and services tax) की दर के लिए 6 महीने का समय दिया जा सकता है.

HIGHLIGHTS

  • जून के तीसरे हफ्ते में हो सकती है काउंसिल की मीटिंग
  • जीएसटी काउंसिल जीओएम की रिपोर्ट के इंतजार में है
  • ऑनलाइन गेमिंग, कैसिनो पर भी जीएसटी बढ़ सकती है
advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: