October 4, 2022, 6:40 pm
HomeदेशJOBS: अब सिर्फ 4 घण्टे काम करके कमाएं 15 से 20 हज़ार...
advertisementspot_img
advertisement

JOBS: अब सिर्फ 4 घण्टे काम करके कमाएं 15 से 20 हज़ार रुपए, ये दस्तावेज है जरूरी, कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए है खास

advertisement

Part Time Job-यदि आप भी किसी पार्ट टाइम जॉब की तलाश में हैं जिस में आपकी अच्छी खासी कमाई हो जाए और आप को पूरा दिन भी ना लगाना पड़े। तो ये लेख आप के काम का हो सकता है। हम आप को इस में आगे बताएंगे की आप कैसे सिर्फ 4 घंटे काम कर के 15 से 20 हजार रूपए तक की कमाई कर सकते हैं। ये उन सभी बेरोजगार लोगों और कॉलेज के स्टूडेंट्स के लिए सबसे ज्यादा बेहतर हो सकता है जिन्हे अपनी पढाई और अन्य कामों के साथ पार्ट टाइम जॉब से कमाई का जरिया मिल सके।

सिर्फ 4 घंटे काम कर कमाएं 15000 से 20000 रुपये

जी हाँ, अब आप को सिर्फ 4 घंटे काम करके 15000 से 20000 रुपये की इनकम मिल सकती है। ये कमाई आप दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के साथ जुड़कर कर सकते हैं। आप को बता दें की अमेज़न कंपनी के साथ जुड़कर आप पार्टटाइम जॉब या फिर फुल टाइम जॉब कर सकते हैं। आप इस कंपनी से अमेज़न डिलीवरी ब्वॉय के रूप में जुड़ कर कम समय में अच्छी कमाई कर सकते हैं।

आप की जानकारी के लिए बता दें की दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के तौर पर अमेज़न को जाना जाता है। जिसके जरिये दुनिया भर के लोग ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं। कंपनी ग्राहकों के द्वारा किये जाने वाले ऑर्डर्स को उन तक डिलीवरी बॉयज के माध्यम से पहुँचाती है। जिसका वो अच्छा ख़ासा पेमेंट करते हैं। इस की ख़ास बात ये है की आप इस जॉब को अपनी सुविधा अनुसार पार्ट टाइम या फिर फुल टाइम जॉब की तरह भी कर सकते हैं। इसमें ऐसी कोई बाध्यता नहीं है , आप अपनी सुविधा से वर्किंग आवर्स के स्लॉट को चुन सकते हैं।

जानें कैसे

अमेज़न कंपनी सुबह 7 बजे से लेकर शाम 8 बजे तक डिलीवरी करते हैं। इस के लिए अमेज़न के प्रत्येक डिलीवरी बॉय को एक दिन में सौ से 150 तक के पार्सल डिलीवर करने हो सकते हैं। जोकि अमेज़न सेंटर के 10 से 15 किलोमीटर की दूरी के अंदर ही होते हैं। डिलीवरी बॉय को प्रत्येक पार्सल की डिलीवरी पर 15 से 20 रूपए तक मिल जाते हैं। उस हिसाब से यदि आप 4 घंटे में कम से कम 50 पार्सल डिलीवरी करते हैं तो आप आसानी से एक महीने में 25 से 30 हजार रूपए तक की कमाई कर सकते हैं। लेकिन ध्यान दें की हर महीने में आप को बाइक के लिए पेट्रोल का खर्चा स्वयं उठाना होगा।

इन दस्तावेजों की पड़ेगी आवश्यकता

यदि आप भी Amazon Delivery Boy के रूप में इस शॉपिंग कंपनी से जुड़ना चाहते हैं तो आप को आवेदन करना होगा जिसके लिए आप को कुछ जरुरी दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी। जिनमे से सबसे पहले आप को अपना शैक्षिक प्रमाण पत्र, जैसे की यदि आप स्कूल या कॉलेज पास हैं तो आप को पासिंग सर्टिफिकेट दिखाना होगा। डिलीवरी करने के लिए आप के पास अपना साधन होना चाहिए जैसे की बाइक या फिर स्कूटर। जिसके रजिस्ट्रशन, और इंश्योरेंस के कागज़ / सर्टिफिकेट भी होना चाहिए । साथ ही आप को अपना ड्राइविंग लाइसेंस भी साथ रखना होगा।

ऐसे करें आवेदन

आप भी अगर अमेज़न डिलीवरी बॉय के तौर पर कंपनी से जुड़कर अच्छी खासी कमाई करना चाहते हैं तो आप यहाँ दिए गए माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस के लिए आप अमेज़न की आधिकारिक वेबसाइट https://logistics.amazon.in/applynow पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। या फिर आप अपनी ईमेल आईडी के माध्यम से भी अमेज़न पर रजिस्टर करवा सकते हैं। इस के अलावा आप अपने शहर में जाकर किसी भी नज़दीकी अमेज़न के आउटलेट पर पहुंचकर नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: