September 30, 2022, 2:15 pm
Homeबड़ी खबर'तारक मेहता' के जेठलाल अपनी जवानी में ऐसी दिखते थे शेयर की...
advertisementspot_img
advertisement

‘तारक मेहता’ के जेठलाल अपनी जवानी में ऐसी दिखते थे शेयर की फोटो, सोशल मीडिया पर हो रही है वायरल

advertisement

टीवी के प्रसिद्ध कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता है। इस शो के सबसे फेमस किरदार जेठालाल घर-घर में लोकप्रिय है। जेठालाल का चुलबुला और मजाकिया अंदाज दर्शकों को खूब भाता है।

वैसे तो जेठालाल का असली नाम दिलीप जोशी है लेकिन उन्हें उनके किरदार के नाम से ही पहचाना जाता है। दिलीप जोशी अपने कॉलेज के जमाने में काफी हैंडसम हुआ करते थे। ये बात साबित करती है उनकी कुछ पुरानी तस्वीरें, जो खुद उन्होंने कुछ समय पहले अपने सोशल मीडिया हैडल पर शेयर की थीं।

दिलीप ने अपनी दो ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरें साझा की थीं। एक में वो दाढ़ी-मूंछ में नजर आ रहे हैं और दूसरी तस्वीर में उन्हें हैट लगाए देखा जा सकता है। तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने लिखा था ‘ये तस्वीर 1983 की है, जुहू के प्रसिद्ध पृथ्वी थिएटर के ग्रीन रूम में. हमारे नाटक ‘खेलैया’ के शुरू होने के ठीक पहले। पूरी कास्ट और क्रू, खासकर चंदू भाई, परेश भाई और इकलौते महेंद्र जोशी के साथ उस समय की ढेर सारी यादें’।

 दिलीप जोशी के करियर की बात करें तो उन्होंने 12 साल की उम्र में एक्टिंग की शुरुआत की थी। वो स्कूल के समय से ही नाटकों में भी हिस्सा लेने लगे थे। बाद में उन्होंने गुजराती नाटकों में भी काम किया। फिर मुंबई आकर कॉलेज की तरफ से भी नाटकों में काम करने लगे।

पढ़ाई पूरी करने के बाद दिलीप जोशी ने फिल्मों के लिए ऑडिशन देना शुरू कर दिया। कई ऑडिशन के बाद साल 1989 में उन्हें फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में रामू नौकर का किरदार निभाने का मौका मिला था। जिसे काफी पसंद भी किया गया था। दिलीप जोशी ने अपने फिल्मी करियर में खिलाड़ी 420, फिर भी दिल है हन्दुस्तानी, वन टू का फोर, दिल है तुम्हारा जैसी फिल्मों में काम किया है।

तमाम फिल्मों में काम करने के बावजूद साल 2008 में दिलीप जोशी के जीवन में ऐसा समय आया जब उनके पास कोई काम ही नहीं था। उस समय ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के निर्माता असित कुमार मोदी ने उन्हें शो में जेठालाल के पिता चंपकलाल गड़ा का रोल ऑफर किया था लेकिन दिलीप जोशी ने जेठालाल का किरदार निभाने को कहा। जिसके बाद असित कुमार ने जेठालाल के लिए उनका ऑडिशन लिया और उन्हें वो रोल दिया गया। दिलीप जोशी ने इस किरदार में जान डाल दी और कुछ ही सालों में घर-घर में लोकप्रिय हो गए।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: