September 30, 2022, 2:49 pm
Homeखेल जगतभारतीय टीम में नही हो रहा है हार्दिक पंड्या का चुनाव, ये...
advertisementspot_img
advertisement

भारतीय टीम में नही हो रहा है हार्दिक पंड्या का चुनाव, ये है बड़ी वजह, हो सकता है कैरियर समाप्त

advertisement

भारत मे दो चीजो का सबसे ज्यादा क्रेज है एक तो है वॉलीवुड की फिल्मे और दूसरा है क्रिकेट. जब भी क्रिकेट की बात की जाती है तो उस सूची में भारतीय क्रिकेट टीम का नाम सबसे ऊपर आता है. ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट टीम ने काफी कुछ हासिल किया है जिसके चलते भारतीय टीम के नाम का डंका पूरी दुनिया मे बझता है।

भारतीय टीम इन दिनों कामयाबी के सातवें आसमान पर है. ऐसा इसलिए क्योंकि हमारे भारत मे टैलेंट की कोई भी कमी नही है जिसके चलते बोला जाता है कि हमारे भारत मे इतना टैलेंट है कि एक समय पर दो-दो टीमें खेल सकती है और दोनो ही टीम सबसे बहतरीन टीम होगी जो कि दुनिया की किसी भी टीम लो बराबर की टक्कर दे सकती हैं. इन दिनों भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी काफी ज्यादा चर्चा में बने हुए हैं जिनका नाम हार्दिक पांड्या है।

हार्दिक पांड्या के चर्चे वर्थमान समय मे सभी जगह है ऐसा इसलिए क्योंकि हार्दिक पांड्या ने अपने खेल से और अपनी बल्लेबाज़ी से अच्छे-अच्छे लोगो के छक्के छुड़ाए है जिसके चलते आज के समय मे इनका क्रिकेट की दुनिया मे बहुत बड़ा नाम है. लेकिन आपको बता दे कज धीरे-धीरे हार्दिक पांड्या क्रिकेट से दूरिया बना रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि BCCI उन्हें किसी टूर्नामेंट में भारतीय टीम का हिस्सा नही बनाना चाहता हैं. आइये आपको इसकी वजह बताते हैं।

हार्दिक पांड्या एक स्टार खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने खेल से हमेशा भारतीय टीम को जीत दिलाई है. हार्दिक पांड्या को पावर हीटर बोला जाता है क्योंकि हार्दिक पांड्या बहुत लंबे-लंबे छक्के लगाते हैं. हार्दिक पांड्या टीम में एक ऑल राउंडर की तौर भूमिका निभाते हैं क्योंकि हार्दिक पांड्या जितनी अच्छी बल्लेबाज़ी कर लेते हैं उतनी ही अच्छी गेंदबाजी भी कर लेते हैं. आपकी जानकारी है लिए बता दे कि हार्दिक पांड्या एक तेज़ गेंदबाज़ है. हार्दिक पांड्या जी इन दिनों काफी मुश्किल समय से गुज़र रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि हार्दिक पांड्या का भारतीय टीम में चयन नही हो रहा है।

वर्ल्ड टी-20 में हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम में एक ऑल राउंडर के तौर पर लिया गया था लेकिन वह गेंदबाज़ी नही कर पाए सिर्फ बल्लेबाज़ी ही कर पाए जिसके चलते टीम को काफी नुकसान उठाना पड़ा. यही कारण है जिसके चलते हालहि में हुई न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में BCCI ने हार्दिक पांड्या को टीम में नही चुना गया।

इन दिनों हर तरफ भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की की चर्चा हो रही हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि हार्दिक पांड्या बुरे समय से गुज़र रहे हैं क्योंकि उनका भारतीय टीम में BCCI चयन नही कर रही है. आपको बता दे कि हार्दिक पांड्या ने टीम में अपना चयन करने के लिए खुद ही मना कर दिया है. ऐसा इसलिए क्योंकि वह इस समय हालहि में हुई कमर की सर्जरी से उभरे हैं और टी-20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करने की वजह से क़मर में थोड़ा बहुत दर्द होने लग गए हैं जिसके चलते हार्दिक अभी आराम करना चाहते हैं. यही कारण है जिसके चलते हार्दिक पांड्या ने वर्थमान समय मे क्रिकेट से थोड़ी दूरिया बना रखी है ताकि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाए और फिर से भारतीय टीम में वापसी करके अपना 100% दे।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: