October 4, 2022, 7:06 pm
Homeलाइफ स्टाइलHair loss: हेयर वाश करते समय अगर आप भी करती है यह...
advertisementspot_img
advertisement

Hair loss: हेयर वाश करते समय अगर आप भी करती है यह गलतियां, तो जान लीजिए इन नुकसानो के बारे में …

advertisement
Hair loss

लड़कियों और महिलाओ में अक्सर बालो की समस्याओ और बाल झड़ने (Hair loss) की समस्या देखी जाती है इसके लिए कुछ बातो का ख्याल रखना जरुरी है इनमे से एक है बालो को धोना समय इनका ख्याल रखना , जी हाँ बालो को धोते समय हम अक्सर कुछ ऐसी गलतिया कर जाते है जिनके कारण बाल कमजोर हो जाते है और झड़ना शुरू हो जाते है इसलिए आज हम आपके साथ कुछ ख़ास टिप्स शेयर करने जा रहे है जिससे फॉलो कर आप इन समस्याओ से बच सकती है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इनके बारे में……….

Hair loss

• बालों को वॉश करने की बात हो तो गर्म पानी का इस्तेमाल करना काफी अच्छा लगता है। लेकिन गर्म पानी को हेयर वॉश के लिए इस्तेमाल करना बिल्कुल भी अच्छा आईडिया नहीं है। गरम पानी बालों की स्कैल्प का नेचुरल ऑयल खत्म करता है। जिसके कारण आपके बाल रूखे और बेजान नजर आते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि आप बालों को वॉश करते समय (Hair loss) गर्म पानी की जगह नार्मल टेम्परेचर का इस्तेमाल करें।

• बालों की गंदगी को दूर करने के लिए हेड वॉश किया जाता है, लेकिन अगर आप बालों को वॉश करने के बाद कंडीशनर को अप्लाई नहीं कर रही हैं तो आप बालों को रूखा व बेजान बना रही हैं। कंडीशनर आपके बालों को शाइनी व सिल्की तो बनाता है ही, साथ ही यह बालों को उलझने (Hair loss) से भी रोकता है, जिसके कारण बाल कम टूटते हैं। इसलिए कभी भी कंडीशनर स्किप करने की गलती ना करें।

Hair loss

• बालों की गंदगी को दूर करने के लिए हेड वॉश किया जाता है, लेकिन अगर आप बालों को वॉश करने के बाद कंडीशनर को अप्लाई नहीं कर रही हैं तो आप बालों को रूखा व बेजान बना रही हैं। कंडीशनर आपके बालों को शाइनी व सिल्की तो बनाता है ही, साथ ही यह बालों को उलझने से भी रोकता है, जिसके कारण बाल कम टूटते हैं। इसलिए कभी भी कंडीशनर स्किप करने की गलती ना करें।

• बालों को वॉश करते समय आपको सही तकनीक का इस्तेमाल करें। जैसे-हर दिन बालों को वॉश करने से बचें। ऐसा करने से आपके बालों का नेचुरल ऑयल धीरे-धीरे खत्म होने लगता है। अगर आपको बहुत अधिक पसीना आता है तो आप बालों को मैनेज करने के लिए ड्राई शैम्पू का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके अलावा, बालों को वॉश करने के लिए आप अपने हेयर टाइप का ख्याल रखें। गलत शैम्पू का इस्तेमाल करने से आपके बालों को काफी नुकसान हो सकता है।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: