June 27, 2022, 6:09 pm
HomeमनोरंजनMet gala में एंट्री मिलना हर किसी के बस की बात नही,...
advertisementspot_img
advertisement

Met gala में एंट्री मिलना हर किसी के बस की बात नही, सेलेब्स को एंट्री के लिए चुकानी पड़ती है यह बड़ी कीमत

advertisement

मेट गाला इवेंट का नाम सुनते ही आंखों के आगे सेल‍िब्रिटीज के आउटफ‍िट्स और कपड़ों की तस्वीरें तैरने लगती है. यह एक ऐसा फैशन इवेंट है जहां सेलेब्स से ज्यादा उनके कपड़े बोलते हैं.

बड़े बड़े फैशन डिजाइनर्स के कॉस्ट्यूम में लिपटे स्टार्स इस इवेंट में चार चांद लगाते हैं.

दिलचस्प बात ये है क‍ि इस ग्रैंड इवेंट में जहां सेलेब्स को इन्वाइट किया जाता है उसका हिस्सा बनना इतना आसान नहीं है. इसके लिए महंगी कीमत चुकानी पड़ती है. मेट गाला के ट‍िकट बेहद एक्सपेंस‍िव होती है. इसके सबसे सस्ते ट‍िकट की कीमत में आप आलीशान बंगला भी खरीद सकते हैं. अब तो समझ ही गए होंगे कि मेट गाला में पार्ट लेना इतना आसान नहीं है.

27 लाख से लेकर 2 करोड़ तक की है ट‍िकट

न्यूयॉर्क टाइम्स (NYT)की रिपोर्ट्स की मानें तो मेट गाला के सबसे सस्ते ट‍िकट की कीमत 35 हजार डॉलर है यानी भारतीय करेंसी के मुताब‍िक लगभग 27 लाख रुपये है. अब आप भी सोच रहे होंगे क‍ि अगर ये सबसे सस्ता है तो फ‍िर मेट गाला का सबसे महंगा ट‍िकट कितने का होगा. यहां टेबल्स की कीमत 200,000 डॉलर से लेकर 300,000 डॉलर तक होती है. इंड‍ियन करेंसी में यह अमाउंट 2.29 करोड़ होता है.

ट‍िकट का पैसा चुकाते हैं सेलेब्स?

कई बार इवेंट में सेल‍िब्रिटीज को फैशन ब्रांड्स की ओर से बुलाया जाता है. ये फैशन ब्रांड्स सेल‍िब्र‍िटी के ट‍िकट के पैसे भरते हैं. बदले में सेल‍िब्र‍िटी को इन फैशन ब्रांड्स के कपड़े पहनने होते हैं. हालांक‍ि कुछ ए-लिस्ट सेलेब्स अपने ट‍िकट की कीमत खुद चुकाते हैं.

मेट गाला मेट्रोपोल‍िटन म्यूज‍ियम ऑफ आर्ट्स कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट के लिए फंड इकट्ठा किए जाने के लिए आयोज‍ित किया जाता है. इवेंट से जुटाए गए पैसे म्यूज‍ियम को दिए जाते हैं. चर्चा थी क‍ि 1995 में Anna Wintour के चेयरपर्सन बनने के बाद मेट गाला के ट‍िकट की कीमतों में उछाल आया. इससे पहले ये ट‍िकट्स एक हजार डॉलर के हुआ करते थे.

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: