October 4, 2022, 6:09 pm
Homeअपराधतलाशी के दौरान पुलिस ने की महिला से बदसलूकी, बिना कपड़ों के...
advertisementspot_img
advertisement

तलाशी के दौरान पुलिस ने की महिला से बदसलूकी, बिना कपड़ों के खड़ा रखा, पुलिस के खिलाफ कोर्ट में केस किया, कोर्ट ने 22 करोड़ हर्जाना देने का फैसला सुनाया

advertisement

अमेरिका में एक अश्वेत महिला से पुलिस ने बदसलूकी की. जिसको लेकर पीड़ित महिला ने पुलिस के खिलाफ कोर्ट में केस कर दिया. अब इस मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए महिला को 2.9 मिलियन डॉलर (22 करोड़ रुपये) बतौर हर्जाना देने का फैसला सुनाया है. आइए जानते हैं पूरा मामला.. 

दरअसल, ये मामला अमेरिका के शिकागो का है. जहां साल 2019 में एक अपराधी की तलाश में कुछ पुलिस अधिकारी अश्वेत महिला अंजनेट यंग के घर में जबरन घुस आए थे. अंजनेट एक सोशल वर्कर हैं।

उस वक्त यंग कपड़े चेंज कर रही थी. पुलिस ने उसे ऐसे ही बिना कपड़ों के खड़ा रखा और हथकड़ी पहना दी. हथकड़ी पहनाकर उससे करीब आधे घंटे तक पूछताछ की. हद तो तब हो गई जब पता चला कि पुलिस जिस अपराधी को खोज रही थी, वह अंजनेट के यहां नहीं बल्कि पड़ोस के घर में रहता था. इस घटना से अंजनेट यंग ने खुद को बेहद अपमानित महसूस किया।

इसको लेकर अंजनेट यंग ने फरवरी 2021 में एक मुकदमा दायर किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि पुलिस अधिकारियों ने उसके साथ बुरा बर्ताव किया और उसे अपमानित किया. मुकदमे में यंग ने 12 पुलिसवालों को प्रतिवादी बनाया। अब मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि पुलिस मुखबिर की सूचना को वेरीफाई कराने में नाकाम रही और महिला को बेवजह अपमान और उत्पीड़न झेलना पड़ा. कोर्ट ने महिला को पुलिस की बदसलूकी के लिए 2.9 मिलियन डॉलर बतौर हर्जाना देने का फैसला सुनाया है।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: