September 30, 2022, 4:04 pm
Homeविदेशघातक होते जा रहा है कोरोना का नया वेरिएंट, कोविड वैक्सीन के...
advertisementspot_img
advertisement

घातक होते जा रहा है कोरोना का नया वेरिएंट, कोविड वैक्सीन के तीन डोज लेने वाले तीन इजरायली डॉक्टर ओमिक्रॉन से संक्रमित

advertisement

पिछले हफ्ते इजरायल में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन  वैरिएंट का पहला मामला दर्ज किए जाने के बाद अब दो डॉक्टर इस नए वैरिएंट से संक्रमित हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दोनों डॉक्टर कोविड के दोनों टीके ले चुके थे। दो टीकों के साथ ही दोनों डॉक्टर को बूस्टर शॉट भी लगाई गई थी। इजरायली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इजरायल में अब तक ओमिक्रॉन से 4 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 10 लोग निगरानी में रखे गए हैं। 

दोनों डॉक्टर कथित तौर पर एक ही हॉस्पिटल में काम करते थे। एक डॉक्टर ने हाल ही में लंदन का दौरा किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक जब वह विमान में सवार हुए तो उनका परीक्षण नकारात्मक था लेकिन कुछ दिनों बाद लक्षण विकसित हुए। अधिकारियों ने 30 नवंबर को ओमिक्रॉन की पुष्टि की। डॉक्टर ने कथित तौर पर ब्रिटेन से लौटने के बाद ऑपरेशन किया था और दो कार्यक्रमों में भी शामिल हुए थे।

ये केस तब देखे जा रहे हैं जब इजरायल ने ओमिक्रॉन वैरिएंट को रोकने के लिए पिछले सप्ताह सभी विदेशियों के लिए बॉर्डर बंद कर दिया है। इजरायल ने हाल ही में अपने नागरिकों को टीका लगाने के बाद विदेशियों के लिए अपनी सीमाओं को खोल दिया था।

हाल ही में एक विवादास्पद कदम में, इजरायली पीएम नफ्ताली बेनेट ने देश की खुफिया एजेंसी को कोरोना वायरस के नए वैरिएंट से निपटने के लिए लोगों के सेलफोन को ट्रैक करने की इजाजत दी है। सरकार ने कहा है कि ट्रैकिंग का इस्तेमाल सिर्फ वेरीफाइड ओमिक्रॉन वैरिएंट केस की श्रृंखला को काटने के लिए होगा।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: