September 30, 2022, 2:51 pm
HomeअपराधCG: किसान से जमीन की पर्ची अलग करने के लिए पैसा मांगने...
advertisementspot_img
advertisement

CG: किसान से जमीन की पर्ची अलग करने के लिए पैसा मांगने वाले पटवारी निलंबित, पैसा मांगते सोशल मीडिया में वीडियो वायरल

advertisement

छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में किसान से जमीन की पर्ची अलग करने के लिए पैसा मांगने वाले पटवारी को निलंबित कर दिया गया है। इस संबंध में कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिया। पटवारी का पैसा मांगते वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। जिसमें वो ये कहते हुए दिखाई दे रहा है कि बाहर जाकर पैसे दो। वीडियो वायरल होने के बाद अब पटवारी पर गाज गिरी है।

जानकारी के मुताबिक, पिछले दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो खूब वायरल हुआ। वीडियो में जिले के शिवरीनारायण क्षेत्र के हल्का नंबर 21 का पटवारी गोविंद राम कंवर एक किसान से यह कहते हुए दिखाई दे रहा है कि पैसा बाहर जाकर दे दो। वीडियो में किसान पैसा गिनते भी नजर आ रहा है।

पटवारी के कहे अनुसार किसान बाहर जाकर किसी आदमी को पैसे भी दे देता है। मगर उसी वक्त किसी ने इस पूरी घटना को कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया है। घटना के वक्त किसान अपनी जमीन की पर्ची बदलवाने के लिए पटवारी के पास गया था।

इस मामले की लिखित शिकायत बेलहा व कुरियारी गांव के किसानों ने शिवरीनारायण तहसीलदार से भी की थी। शिकायत के बाद तहसीलदार संदीप कुमार साय ने पूरे मामले की जांच की। जांच में यह पता चला कि पटवारी ने पैसे लिए हैं। जिसके बाद तहसीलदार ने जांच प्रतिवेदन कलेक्ट्रेट की भू-अभलेख शाखा को सौंपा था। इसके बाद पटवारी के निलंबन का आदेश जारी हुआ है।

वहीं इसी क्षेत्र के किसान कलश राम कश्यप ने बताया कि क्षेत्र के किसान पटवारी की शिकायत कई बार पहले भी कर चुके हैं। कलश ने बताया कि पटवारी हर काम के लिए पैसे मांगते थे। फौती उठाना हो, पर्ची अलग करवाना हो या सीमांकन का मामला हो, पटवारी हर काम के लिए पैसे मांगते थे। अब वीडियो वायरल हुआ है तो प्रशासन ने कार्रवाई की है।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: