October 4, 2022, 7:22 pm
HomeकोविडCG बड़ी खबर: पांचवी तक की कक्षाएं होंगी बंद, अबसे कुछ देर...
advertisementspot_img
advertisement

CG बड़ी खबर: पांचवी तक की कक्षाएं होंगी बंद, अबसे कुछ देर बाद आदेश जारी

advertisement

रायपुर-कोरोना की तीसरी लहर की सुगबुगाहट के बीच राज्य सरकार ने पहली से पांचवी तक की कक्षाओं को बंद करने जा रही है. इस संबंध में राज्य सरकार कुछ देर में आदेश जारी कर सकती है.बता दें कि प्रदेश में कोरोना के एक बार फिर बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ वरिष्ठ आला अधिकारियों के साथ आज अपने निवास कार्यालय में बैठक की. बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से चर्चा में बताया कि अफसरों को जरूरी ऐहतियातन कदम उठाने को लेकर दिए निर्देश दिए गए है

उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों पर सभी जिलों को अलर्ट रहने कहा गया है. रोजाना जांच की संख्या बढ़ाने के साथ अस्पतालों में सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा सभी जगहों पर कोविड अनुकूल व्यवहारों का कड़ाई से पालन करवाने कहा गया है.

आदेश जारी कर भूला शिक्षा विभाग

बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग ने पहले जारी अपने आदेश में कोरोना औसत 1 प्रतिशत से ऊपर होने पर स्कूल खोलने की अनुमति नहीं होने की बात कही थी. आज की स्थिति में प्रदेश में कोरोना संक्रमण औसत दर 1.81 प्रतिशत है, ऐसे में स्वमेव स्कूलों में ताला लग जाना चाहिए था, लेकिन अब तक ऐसा नहीं हो पाया है.

16 हजार सैंपलों की हुई जांच

बता दें कि छत्तीसगढ़ में एक दिन पहले याने रविवार को 15 हजार 978 सैम्पलों की जांच हुई, जिसमें 290 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए थे. प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 1.81 प्रतिशत है. प्रदेश में रोजाना मरीज बढ़ने लगे हैं. प्रदेश में 1273 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं. लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

12 जिलों में नहीं मिला कोई प्रकरण

प्रदेश में रविवार को कोरोना संक्रमित किसी भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है. वहीं 12 जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है. राजनांदगांव, बलौदाबाजार, महासमुंद, मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, सरगुजा, सूरजपुर, कोंडागांव, सुकमा, कांकेर, नारायणपुर एवं बीजापुर में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है. वहीं बेमेतरा, कबीरधाम, बलरामपुर एवं बस्तर से 1-1, बालोद, धमतरी, गरियाबंद एवं दंतेवाड़ा से 2-2, कोरिया से 3, जशपुर से 9 कोरोना संक्रमित पाए गए.

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: