October 4, 2022, 7:58 pm
Homeछत्तीसगढ़CG POLICE: राज्य में 2000 ट्रैफिक पुलिस की होगी भर्ती, जानें पूरी...
advertisementspot_img
advertisement

CG POLICE: राज्य में 2000 ट्रैफिक पुलिस की होगी भर्ती, जानें पूरी डिटेल, पढ़िए खबर

advertisement

राज्य निर्माण के बाद पहली बार एक साथ ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police Job) में करीब 2000 लोगों की भर्ती होगी। पुलिस मुख्यालय द्वारा नए पदों का सृजन करने के लिए इसका प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसे जल्द ही राज्य सरकार को भेजने की तैयारी चल रही है। आगामी बजट में इसकी स्वीकृति मिलते ही भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

साथ ही सभी जिलों और तहसीलों में अतिरिक्त अमले को तैनात किया जाएगा। इस समय ट्रैफिक पुलिस में एआईजी, एसपी, एएसपी से आरक्षण स्तर के कर्मचारी ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं। जिला पुलिस बल में भर्ती के बाद उन्हें प्रशिक्षण देकर ट्रैफिक पुलिस में भेजा जाएगा। बता दें कि इस समय ट्रैफिक पुलिस में करीब 1450 लोगों का अमला है।

परिवहन विभाग में इस समय 66 लाख वाहन रजिस्टर्ड है। जबकि राज्य निर्माण के समय इनकी संख्या करीब 25 लाख थी। लगातार वाहनों की खरीदी होने के कारण इस समय दोगुना से भी अधिक वाहनों की संख्या बढ़ गई है। लेकिन उस अनुपात में ट्रैफिक अमले में इजाफा नहीं होने से हादसे बढ़ रहे हैं। साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

राज्य निर्माण के समय कुल 16 जिले और करीब 60 तहसीले थी। लेकिन नए जिलों के गठन के बाद इस समय 32 जिले और करीब 125 तहसीले हैं। यहां अमले की कमी को देखते हुए जिला पुलिस के जवानों के भरोसे किसी तरह यातायात व्यवस्था का संचालन किया जा रहा है।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: