October 4, 2022, 5:49 pm
Homeशिक्षा17 दिसंबर को होने वाली CTET की परीक्षा स्थगित, अब इस तारीख...
advertisementspot_img
advertisement

17 दिसंबर को होने वाली CTET की परीक्षा स्थगित, अब इस तारीख को होगी परीक्षा

advertisement

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) ने सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) की परीक्षा शुरू कर दी है. शेड्यूल के अनुसार परीक्षा 16-12-2021 से 13-01-2022 तक चलने वाली है. सीटीईटी 2021 की 16 दिसंबर की दूसरी पाली की परीक्षा तकनीकी कारणों से स्थगित करनी पड़ी. इसके अलावा 17 दिसंबर को होने वाली दोनों पाली की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। परीक्षा को दो पालियों में सम्पन्न होना था, पहली पाली सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षा होनी थी।

अब इस दिन होगी परीक्षा

रद्द हुई सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) की परीक्षाओं का आयोजन सोमवार, 20 दिसंबर 2021 को होगा. परीक्षा के कैंसिल होने के पीछे का कारण टेक्निकल दिक्कत बताया जा रहा है. बता दें, ऐसा पहली बार हो रहा था, जब CTET की परीक्षा को ऑनलाइन कराया जा रहा था. सोमवार से शुरू होने वाली परीक्षा की पाली निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी।

CTET Exam 2021: इन बातों का रखें ध्यान

  • सीटीईटी परीक्षा शुरू होने से 2 घंटे पहले परीक्षा केंद्र उम्मीदवारों के लिए खोले जाएंगे. परीक्षा पहली बार ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी, ऐसे में उम्मीदवारों को जल्दी पहुंच कर अपनी सीट लेनी होगी.
  • परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले वहां मौजूद पर्यवेक्षकों द्वारा उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड वेरीफाई किए जाएंगे. इसलिए ध्यान से एडमिट कार्ड साथ लेकर जाएं.
  • बता दें कि सभी उम्मीदवारों को रफ वर्क के लिए परीक्षा हॉल में शीट प्रदान की जाएगी. जो की परीक्षा पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को शीट पर्यवेक्षक को लौटानी होगी.
  • जैसे के ऊपर बताया गया है कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा, ऐसे में छात्रों को बिना मास्क, सैनिटाइजर के परीक्षा केंद्र में अनुमति नहीं दी जाएगी.
  • परीक्षा पूरी होने तक उम्मीदवार अपनी सीट या एग्जाम हॉल नहीं छोड़ सकेंगे.
advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: