October 4, 2022, 7:15 pm
Homeजरा हटकेनेत्रहीन बाबा ने की 2022 के लिए रूह कंपाने वाली भविष्यवाणी, भारत...
advertisementspot_img
advertisement

नेत्रहीन बाबा ने की 2022 के लिए रूह कंपाने वाली भविष्यवाणी, भारत के लिए भी मंडरा रहा खतरा

advertisement

9/11 हमले से लेकर सुनामी तक की एकदम सटीक भविष्‍यवाणी करने वालीं भविष्‍यवक्‍ता बाबा वेंगा ने 2022 के लिए कुछ ऐसी बातें कही हैं जो अब तक की चिंता को और ज्‍यादा बढ़ाने वाली हैं । बाबा वेंगा जन्‍म के कुछ समय बाद से पूरी तरह नेत्रहीन हो गईं थी, उन्‍होंने 1996 में, 85 वर्ष की अवस्‍था में शरीर छोड़ दिया था, लेकिन उससे पहले वो कुछ ऐसी भविष्‍यवाणियां कर गईं जो चौंकाने वाली हैं । आगे पढ़े आने वाले समय के लिए बाबा वेंगा ने क्‍या कुछ कहा है ।

पानी की कमी
वेंगा बाबा के मुताबिक आने वाले साल 2022 में दुनिया में पानी का संकट गहराने वाला है । देश और दुनिया के कई शहरों में पीने के पानी की किल्लत होगी।नदियों का पानी प्रदूषित हो जाएगा और झील-तालाब सिकुड़ते जाएंगे । पानी की कमी की वजह से लोग अपनी जगह छोड़ने को मजबूर हो जाएंगे।

गैजेट की लत
बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक आने वाले साल में लोग मोबाइल, लैपटॉप , और कंप्यूटर पर ही ज्यादा वक्त गुजारेंगे । उनकी यह आदत धीरे-धीरे बुरी लत का रूप ले लेगी, जिससे लोगों की मानसिक स्थिति बिगड़ेगी और वे दिमागी रूप से बीमार होते जाएंगे।

साइबेरिया में मिलेगा खतरनाक वायरस
कोरोना की मौजूदगी के बीच दुनिया एक और खतरनाक वायरस से जूझेगी । बाबा वेंगा की भविष्‍यवाणी के मुताबिक बढ़ती ग्लोबल वार्मिंग इस साल प्रलयंकारी सिद्ध होगी । इसकी वजह से रूस के साइबेरिया इलाके में बर्फ पिघलने लगेगी, जिससे वैज्ञानिकों की टीम को एक घातक वायरस का पता चलेगा । वायरस के बहुत संक्रामक होने की बात कही गई है, ये सुपर स्‍प्रेडर होगा । इस संक्रमण से निपटने में दुनिया के तमाम इंतजाम फेल हो जाएंगे ।

भारत में बढ़ेगा तापमान
भारत पर जबरदस्‍त ग्लोबल वार्मिंग का असर पड़ेगा, देश के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान करीब 50 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच जाएगा ।  तापमान बढ़ने की वजह से टिड्डियों की पैदावार बढ़ेगी और वह करोड़ों की संख्या में हरे-भरे इलाकों में खेतों पर हमला कर उन्हें नष्ट कर डालेंगी । देश में अकाल के हालात हो सकते हैं ।
सुनामी और भूकंप का खतरा
बाबा वेंगा के मुताबिक साल 2022 में दुनिया में भूकंप और सुनामी का खतरा बढ़ेगा । हिंद महासागर में भूंकप की चेतावनी है, जिसके बाद एक बड़ी सुनामी उठेगी, जो ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंडोनेशिया, भारत समेत दुनिया के देशों के तटीय इलाकों को अपनी चपेट में ले लेगी । सैकड़ों लोगों की जान जा सकती है ।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: