June 28, 2022, 1:32 am
Homeछत्तीसगढ़भाजपा का पूरे प्रदेश में सरकार के खिलाफ जमकर आक्रोश प्रदर्शन
advertisementspot_img
advertisement

भाजपा का पूरे प्रदेश में सरकार के खिलाफ जमकर आक्रोश प्रदर्शन

advertisement

राजधानी रायपुर सहित पूरे प्रदेश में आज भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने तपती धूप में सड़क पर उतरकर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर आक्रोश प्रदर्शित किया। कोई नारेबाजी कर रहा था तो कोई काला गुब्बारा लेकर चल रहा था तो कोई हनुमान चालीसा पढ़ रहा था। सब के अपने अलग तेवर नजर आ रहे थे। चूंकि पहले से ही जिला मुख्यालयों में जिम्मेदारी बांट दी गई है इसलिए सभी संगठित तरीके से निकले। वहीं पुलिस ने सुबह से ही घेरेबंदी कर रखी थी कहीं पर भी निर्धारित जगह से आगे बढ़ पाना संभव नहीं हो रहा था और यहीं पर पुलिस से भिड़ रहे थे.
राजधानी रायपुर में भाजपा के नेता और कार्यकर्ता तेलीबांधा तालाब, आजाद चौक, फाफाडीह चौक और कालीबाड़ी से एक साथ मुख्यमंत्री निवास घेरने के लिए निकल पड़े। जिसमें पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, पवन साय, पूर्व विधायक नंदे साहू,मोतीलाल साहू, देवजीभाई पटेल, नवीन मारकण्डेय, संजय ढीढी, वेदराम मनहरे, अनिल सोनवानी, गोविंद साहू,पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ता कालीबाड़ी से सीएम हाउस जाने के लिए निकल पड़े। उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेड लगाए थे इसके बाद भी वह पुलिस को चकमा देकर नारेबाजी करते हुए घड़ी चौक तक पहुंच गए। पुलिस वहां उन्हें रोकने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारी बैरिकेड पर चढ़ गए। इसे लेकर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर हंगामा भी हुआ। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता काला कानून वापस लो जैसे नारे लगा रहे थे। पुलिस ने आखिरकार बृजमोहन अग्रवाल सहित 2000 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

इस गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जेल के बाहर पुतला जलाया वहीं बृजमोहन अग्रवाल काले गुब्बारे लेकर रायपुर सेंट्रल जेल परिसर में बैठ गए वहीं कार्यकर्ता हनुमान चालीसा का पाठ पढऩे लगे।गांधी पुतला चौक स्थित भाजपा कार्यालय से भाजपा कार्यकर्ता कलेक्टोरेट परिसर का घेराव करने के लिए निकल पड़े जहां पुलिस ने कंट्रोल रूम के पास दो स्तर का बैरिकेड लगा रखा था जिसे भाजपा कार्यकर्ताओं ने तोड़ दिया। इस दौरान पुलिस व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई जहां दो महिला कार्यकर्ता बेहोश हो गईं। उन्हें तत्काल पुलिस कर्मियों ने प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल लेकर गई जहां उनकी हालत ठीक बताई जा रही हैं। वहीं प्रदर्शनरत भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर कलेक्ट्रेट परिसर में बनाए गए अस्थाई जेल में बंद कर दिया। रायगढ़ में भाजपा सांसद गोमती साय, ओ.पी चौधरी सहित 359 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया।दूसरी ओर जांजगीर – चांपा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कचहरी चौक के पास सड़क पर जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेडस पर चढ़कर गए और उसे तोड़ दिया। इस दौरान पुलिस कर्मियों और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी गिर पड़े और उन्हें पैर में चोट आ गई। इसके बाद पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया और बीडी महंत बालोद्यान में बनाए गए अस्थाई जेल में बंद कर दिया।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: