October 4, 2022, 7:06 pm
Homeखेल जगतबड़ी खबर: हार्दिक पंड्या ले सकते हैं संन्यास
advertisementspot_img
advertisement

बड़ी खबर: हार्दिक पंड्या ले सकते हैं संन्यास

advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बेहद ही खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या संन्यास ले सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक पंड्या कमर की चोट से परेशान हैं और अपना करियर आगे बढ़ाने के लिए वो क्रिकेट का एक फॉर्मेट छोड़ सकते हैं. खबरों के मुताबिक हार्दिक पंड्या टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे हैं।

इनसाइड स्पोर्ट में छपी खबर के मुताबिक, ‘बीसीसीआई अधिकारियों ने जानकारी दी है कि हार्दिक पंड्या अपनी चोट से जूझ रहे हैं और वो टेस्ट से संन्यास के बारे में विचार कर रहे हैं हालांकि उन्होंने अबतक आधिकारिक तौर पर बोर्ड को इस बारे में नहीं बताया है. वैसे भी हार्दिक पंड्या अभी टीम इंडिया के टेस्ट प्लान का हिस्सा नहीं हैं. हालांकि उनका संन्यास टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका होगा और टीम को जल्द से जल्द उनका बैकअप तलाशना होगा.’।

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई सूत्रों ने जानकारी दी है कि हार्दिक पंड्या वनडे और टी20 क्रिकेट में खेलने के लिए टेस्ट को अलविदा कह सकते हैं. बता दें हार्दिक पंड्या को साल 2019 में कमर में चोट लगी थी जिसके बाद उनकी सर्जरी भी हुई. पंड्या उसके बाद से ही पहले जैसी गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है।

बता दें हार्दिक पंड्या को चोट की वजह से काफी नुकसान हुआ है. वो पहले जैसी गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं और आईपीएल 2021 और टी20 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन लचर रहा. पिछले एक साल में हार्दिक पंड्या वनडे-टी20 में कुल 46 ओवर फेंक पाए हैं वो भी उनकी गेंदबाजी उतनी दमदार नहीं रही. यही वजह है कि हार्दिक पंड्या टीम से बाहर है।

हार्दिक पंड्या इस वक्त अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और खबरों के मुताबिक वो विजय हजारे ट्रॉफी नहीं खेलेंगे. हार्दिक पंड्या के लिए समय काफी कम बचा है क्योंकि अगले दो सालों में टीम इंडिया को टी20 और वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. हार्दिक फिट नहीं हुए तो उनका और टीम इंडिया दोनों का नुकसान है।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: