October 4, 2022, 7:40 pm
HomeभारतSBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! 300 मिनट तक सभी सेवाओं पर...
advertisementspot_img
advertisement

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! 300 मिनट तक सभी सेवाओं पर ब्रेक, नेटबैंकिंग ठप

advertisement

अगर आपका देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में अकाउंट है तो फिर ये खबर आपके लिए बेहद अहम है. क्योंकि शनिवार को रविवार को छुट्टी होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे, लेकिन इस दौरान करीब 5 घंटे तक SBI के ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग सर्विस, योनो (Yono), योनो लाइट (Yono Light), यूपीआई (UPI) और मोबाइल बैंकिंग (Mobile Banking) का भी इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। SBI Alert: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) के मुताबिक ग्राहक कुल 300 मिनट तक SBI के जुड़े ऑफलाइन-ऑनलाइन सेवा का लाभ नहीं उठा पाएंगे. ये 300 मिनट का बाधित समय शनिवार और रविवार को मिलाकर है।

SBI की ये सेवाएं रहेंगी बंद
इसलिए अगर आपका SBI में खाता है तो फिर शनिवार और रविवार के दरम्यान आप करीब 300 मिनट तक इंटरनेट बैंकिंग सर्विस, योनो, योनो लाइट, यूपीआई और मोबाइल बैंकिंग सेवा का लाभ नहीं ले पाएंगे. यानी इस दौरान आप किसी भी तरह से लेन-देन नहीं कर पाएंगे।

इस बाबत SBI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर कहा कि हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमें सहयोग करें, हम बेहतर बैंकिंग सेवा देने के लिए प्रयासरत हैं. उसके बाद ट्वीट में लिखा है कि हम 11 दिसंबर 2021 को रात्रि 23:30 बजे से 12 दिसंबर सुबह 4:30 बजे (300 मिनट) तक आईटी सर्विस को बेहतर करने का काम कर रहे हैं।

ATM से निकाल सकते हैं पैसे 

इस अवधि के दौरान INB/Yono/Yono Lite/Yono Business/UPI उपलब्ध नहीं होगा. हमें असुविधा के लिए खेद है. हालांकि इस दौरान SBI के ATM चालू रहेंगे. SBI का देश भर में 22,000 से अधिक शाखाएं और 57,889 से अधिक का एटीएम नेटवर्क है।

हो रहा है मेंटिनेंस का काम

SBI ने ट्वीट कर जानकारी दी कि इन सेवाओं के बंद रहने की वजह, मेंटिनेंस का काम है. देश के सबसे बड़े बैंक SBI की इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं का इस्तेमाल 8.5 करोड़ और मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल 1.9 करोड़ लोग करते हैं. वहीं Yono पर रजिस्टर्ड ग्राहकों की संख्या 3.45 करोड़ के पार है, जिस पर रोजाना करीब 90 लाख लोग लॉगिन करते हैं।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: