October 4, 2022, 5:55 pm
Homeमनोरंजनआर्यन खान ने नशे की हालत में एयरपोर्ट में किया पेशाब, एक...
advertisementspot_img
advertisement

आर्यन खान ने नशे की हालत में एयरपोर्ट में किया पेशाब, एक बार फिर चर्चा में आए

advertisement

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके साथ दावा किया जा रहा है कि ये आर्यन खान की एयरपोर्ट पर पेशाब करते हुए तस्वीर है। हाल ही में ड्रग्स मामले में NCB द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद आर्यन खान खासे चर्चा में थे। व्हाट्सएप्प के माध्यम से और ट्विटर से भी इस तरह के दावे वायरल किए जा रहे हैं। हमने इस वायरल दावे का पोस्टमॉर्टम भी किया। हम आपको बताएँगे कि इसकी सच्चाई क्या है, लेकिन उससे पहले जानिए क्या है वायरल दावा।

व्हाट्सएप्प पर इस वीडियो के साथ वायरल सन्देश में कहा जा रहा है, “ये है अमीर बाप का वो चरसी बेटा, जिसके जेल में बस कुछ दिन रहने पर मीडिया ने ऐसी हाय-तौबा मचाई थी जैसे देश में आपातकाल आ गया हो। अब देखिए कैसे ये ड्रग्स लेकर देश को बदनाम कर रहा है। ये वीडियो 2 साल पहले अमेरिका का है, जहाँ इसने नशे में एयरपोर्ट पर पेशाब किया था। फिर पुलिस ने इसकी पिटाई की थी। वाह रे! बाप को अमेरिका नंगा करता है और बेटा खुद नंगा हो जाता है।”

साथ ही वायरल सन्देश में इस वीडियो को आगे शेयर करने की बात भी कही जा रही है, ताकि सच्चाई का पता चले। इसी तरह एक ट्वीट में लिखा है, “अभी अभी ये वीडियो एक मित्र ने भेजा है, कहा जा रहा है कि वीडियो में दिखाई दे रहा युवक शाहरुख का बेटा आर्यन खान है, और ये हरकत अमेरिका के किसी एयरपोर्ट पर हुई है। कृपया इस बारे में ज्यादा जानकारी मिले तो जरूर बताएँ।” इस वीडियो को ‘hunlogindia’ नाम के एक ट्विटर हैंडल ने भी शेयर किया:

जब हमने इस वीडियो को सर्च इंजिन पर ‘रिवर्स इमेज सर्च’ के सहारे ढूँढा तो हमें रेडिट का एक पेज मिला। इस पर लोग इस वीडियो को लेकर चर्चा कर रहे थे। 3 साल पहले पोस्ट किए गए इस वीडियो में लिखा कि एयरपोर्ट पर शराब पीकर एक व्यक्ति ने पेशाब कर दिया। कुछ लोगों ने लिखा कि नशे के कारण वो कंट्रोल नहीं कर पाया होगा तो किसी ने लिखा कि कुछ ने लिखा कि ये कोई अपराध नहीं है कि इस पर जेल हो। कुछ ने लिखा कि नशे के कारण वो होश में नहीं थे।

इस चर्चा को पढ़ने के बाद हमें 22 फरवरी, 2013 की वो खबर मिल गई, जिससे इसकी सच्चाई का पता चलता है। असल में वीडियो में दिख रहा व्यक्ति आर्यन खान नहीं, बल्कि 2009-12 में ‘The Twilight Saga’ सीरीज की की 4 फिल्मों में काम करने वाले ब्रोंसन पेलेटियर। कनाडा के इस अभिनेता की उम्र 35 साल है। दिसंबर 2012 की इस घटना के बारे में उनकी विकिपीडिया पेज पर भी लिखा है। उन्हें तब 2 साल प्रोबेशन पर भेजा गया था। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों के खिलाफ अदालत में कुछ नहीं कहा।

इस तरह इस वायरल वीडियो में दिख रहे व्यक्ति शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान नहीं, बल्कि कनाडा के अभिनेता ब्रोंसन पेलेटियर हैं। ये वीडियो 9 साल पुराना है और अब फिर से गलत दावे के साथ वायरल हो रहा है।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: