October 4, 2022, 6:00 pm
Homeबॉलीवुडफिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन ने इस अभिनेत्री को कर...
advertisementspot_img
advertisement

फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन ने इस अभिनेत्री को कर दिया था प्रेग्नेंट

advertisement

बॉलीवुड वर्तमान में दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री हैं. प्रत्येक वर्ष फैन्स को कई फ़िल्में देखने को मिलती हैं. जिसमे से कुछ हिट हो पाती हैं जबकि ज्यादातर फैन्स को खुश करने में सफल नहीं हो पाती हैं. इन सब के बीच कुछ ऐसे फ़िल्में भी देखने को मिलती हैं जो हमेशा के लिए लोगों के दिलों में जगह बना लेती हैं. ऐसी ही एक फिल्म शोले हैं।

शोले को बॉलीवुड इंडस्ट्री की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक माना जाता हैं. जय-वीरू, गब्बर से लेकर धन्नो और कालिया तक फिल्म का एक-एक करेक्टर आज भी लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं. फिल्म का एक-एक डायलोग आज भी लोगों की जुबान पर बना रहता हैं. हालंकि बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि इस ऐतिहासिक फिल्म के दौरान ऐसी कई घटना हुई, जिसने लोगों के होश उड़ा दिए थे. ऐसी ही एक घटना के बारे में हम जानेगे।

फिल्म में अमिताभ बच्चन ने जय का किरदार निभाया था. जबकि उनकी रियल लाइफ पत्नी जया बच्चन ने भी फिल्म में अहम भूमिका निभाई थी. फिल्म में जया और अमिताभ की जबरदस्त एक्टिंग से सभी वाकिफ हैं लेकिन बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ की गलती के कारण जया प्रेग्नेंट हो गयी थी।

एक समय ऐसा भी था जब अमिताभ और रेखा की प्रेम कहानी के किस्से रोज सुनने को मिलते लेकिन दोनों की शादी नहीं हो पाई. इस दौरान बच्चन जया के करीब आ गए. फिर बाद पहले दोनों की दोस्ती हुई जोकि जल्द प्यार में बदल गयी. जिसके बाद साल 1973 में दोनों ने शादी करने का फैसला किया था।

बाते दे शोले फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने शादी की थी. इसी दौरान जया प्रेग्नेंट हो गयी थी. लेकिन एक्ट्रेस ने प्रेग्नेंट होने के बावजूद अपनी शूटिंग पूरी की थी. जिसके बाद उन्होंने बेटी श्वेता को जन्म दिया था।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: