May 20, 2022, 12:48 am
HomeरोजगारAIIMS RECRUITMENT 2022: मेडिकल छात्रों के लिए ऐम्स में निकली 150 से...
advertisementspot_img
advertisement

AIIMS RECRUITMENT 2022: मेडिकल छात्रों के लिए ऐम्स में निकली 150 से ज्यादा वैकेंसी, 15 मई तक कर सकते है आवेदन

advertisement

Medical Job Vacancy: मेडिकल जॉब्स की तलाश कर रहे हैं तो एम्स में निकली वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं. ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) भोपाल ने सीनियर रेजिडेंट्स (नॉन-एकेडमिक) भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया है.

अगर आप इस भर्ती के लिए एलिजिबल हैं और आवेदन करना चाहते हैं तो एम्स भोपाल की आधिकारिक वेबसाइट aiimsbhopal.edu.in पर विजिट कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 मई 2022 तक है.

एम्स भोपाल द्वारा जारी जॉब नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती अभियान (AIIMS Recruitment 2022) के माध्यम से सीनियर रेजिडेंट पद पर कुल 159 खाली पद भरे जाएंगे. इनमें एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 13 पद, एससी के 23 पद, ओबीसी के 44 पद, ईडब्ल्यूएस 15 पद और जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 64 पद शामिल हैं. डिपार्टमेंट वाइज वैकेंसी डिटेल्स नीचे दिए गए नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा
NMC/DCI से मान्यता प्राप्त संस्थान से एमडी, एमएस, डीएनबी या एमडीएस में पोस्टग्रेजुएट मेडिकल डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा एनएमसी या डीसीआई या स्टेट मेडिकल या डेंटल काउंसिल से वेलिड रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है. वहीं, आयु सीमा की बात करें तो एसआर पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक ही हो. हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

इतनी मिलेगी सैलरी
सीनियर रेजिडेंट (SR) पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के तहत हर महीने 67,700 रुपये (पे लेवल-11) वेतन मिलेगा. इसके अलावा एनपीए समते लागू भत्तों का लाभ भी मिलेगा.

चयन प्रक्रिया
योग्य आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा या इंटरव्यू या दोनों के आधार पर किया जा सकता है. इसका फैसला इंस्टीट्यूट का होगा. उम्मीदवारों को जरूरी जानकारी के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है.

एप्लीकेशन फीस
जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1500 एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी जबकि ईडब्ल्यूएस, एससी या एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1200 रुपये एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: