July 2, 2022, 1:29 am
Homeसमाचारआखिर कहाँ गायब हुए इंडियन आइडल के पहले विजेता ,130 कंटेस्टेंट को...
advertisementspot_img
advertisement

आखिर कहाँ गायब हुए इंडियन आइडल के पहले विजेता ,130 कंटेस्टेंट को टक्कर देकर ट्रॉफी किया था अपने नाम

advertisement

13 साल पहले ‘इंडियन आइडल’ शो की शुरुआत हुई थी। इन 13 साल में इस रियलिटी शो ने एक से बढ़कर एक गायक बॉलीवुड को दिए हैं। यह शो आज भी लोगों की पहली पसंद रहता है लेकिन क्या आपको पता है इस शो के पहले सीजन का विजेता आजकल कहां है और क्या कर रहा है? ‘इंडियन आइडल’ के पहले विजेता अभिजीत सावंत का 37वां जन्मदिन है। तो चलिए हम आपको अभिजीत सावंत के बारे में कुछ ऐसी बाते बताते हैं जिसे कम ही लोग जानते होंगे।

इंडियन आइडल सीजन 1′ के विजेता अभिजीत सावंत इन दिनों लाइमलाइट से दूर हैं। एक वक्त ऐसा था कि इनके गाए गाने लोगों की जुबां पर ऐसे चढ़ते थे कि उतरने का नाम ही नहीं लेते। हालांकि आज से सितारा गुमनामी की जिंदगी जी रहा है। ‘इंडियन आइडल’ की शुरुआत साल 2005 में हुई थी और देश को अपना पहला ‘इंडियन आइडल’ अभिजीत सावंत मिला था।

130 प्रतिभागियों को कड़ी टक्कर देकर अभिजीत ने पहले टॉप 11 में जगह बनाई और फिर सभी को पीछे छोड़ ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। इसके बाद अभिजीत ने ‘आपका अभिजीत’ नाम से एलबम भी लॉन्च किया जिसका ‘मोहब्बतें लुटाऊंगा गाना’ सुपरहिट हुआ। इसके बाद अभिजीत का दूसरा एलबम ‘जुनून’ भी हिट रहा। इसके बाद तनुश्री दत्ता की फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ का ‘मरजावां’ गाना भी गाया लेकिन उसके बाद जैसे अभिजीत गायब ही हो गए।

हालांकि अभिजीत अपनी पत्नी के साथ ‘नच बलिए’ सीजन 4 में भी आए थे। कुछ वक्त बाद यानी कि साल 2010 में अभिजीत अपने दोस्तों के साथ गाड़ी से जा रहे थे। तभी उनकी एक दोस्त की कार से स्कूटर पर जा रहे 2 लड़कों को टक्कर लग गई थी। मौके पर मौजूद भीड़ ने अभिजीत को पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद बिल्कुल भी लाइमलाइट से दूर हो गए।

दिलचस्प बात यह है कि ‘इंडियन आइडल सीजन 1’ के कंटेस्टेंट अमित टंडन का एक्टिंग करियर चल पड़ा। ‘इंडियन आइडल’ के बाद अमित टंडन कई सारे सीरियल में नजर आए जिसमें कैसा ये प्यार है, करम अपना अपना, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, जो जीता वही सुपरस्टार और दिल मिल गए शामिल हैं। आपको बता दें, ‘इंडियन आइडल’ अमेरिकी शो ‘अमेरिकन आइडल’ की तर्ज पर बना है।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: