August 14, 2022, 3:44 pm
Homeजरा हटके37 वर्ष के पुरुष ने दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल में लोग...
advertisementspot_img
advertisement

37 वर्ष के पुरुष ने दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल में लोग उसे कहने लगे माँ

advertisement

विज्ञान में होने वाले सुधार के बाद से कई अजीबोगरीब चीजें हमें देखने को मिलती हैं जिनके बारे में आमतौर पर लोग ना देखे होते हैं और ना ही सुन पाते हैं. इस कारण से लोगों के सोचने समझने का नजरिया पुराना होता है.

हाल ही में ऐसा ही कुछ अमेरिका में रहने वाले एक ट्रांसजेंडर पुरुष (American Transgender Man) के साथ हुआ. दरअसल, शख्स ने अपने बेटे को जन्म (Transgender Man gives Birth to Baby Boy) देकर सबको चौंका दिया मगर उसे लोग बच्चे का पिता नहीं, मां कहने लगे! इस बात से शख्स काफी आहत हो गया और उसने जमकर अपना गुस्सा निकाला.लॉस एंजेल्स (Los Angeles, America) के रहने वाले 37 वर्षीय बेनेट कास्पर विलियम (Bennett Kaspar-Williams) एक ट्रांसजेंडर पुरुष हैं. 7 साल पहले तक वो एक महिला थे जब उन्होंने 3 लाख से ज्यादा रुपये खर्च कर अपनी ब्रेस्ट सर्जरी करवाकर उसे हटा दिया. मगर बेनेट ने अपने स्त्रियों वाले प्राइवेट पार्ट को नहीं बदलवाया क्योंकि वो मां बनने का सुख लेना चाहते थे. साल 2017 में उनकी मुलाकात मलिक नाम के शख्स से हुई. जब दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया तो उन्होंने अपने परिवार को आगे बढ़ाने का निश्चय किया.

पिता की जगह अस्पताल में लोग उन्हें कहने लगे मां

साल 2020 में उन्होंने अपने बेटे हडसन को जन्म दिया था. हाल ही में बेनेट ने बच्चे के जन्म के दौरान हुए एक विचित्र अनुभव के बारे में शेयर किया और सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाला. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक बेनेट ने कहा कि अस्पताल में लोग उन्हें बच्चे के पिता (Transgender Father Called Mother in Hospital) की जगह बच्चे की मां कहकर पुकारने लगे. मगर उन्हें इस बात से बेहद आपत्ति हुई क्योंकि उनका मानना है कि मातृत्व (Motherhood) की भावना सिर्फ महिला में ही नहीं, पुरुष में भी पैदा हो सकती है. उन्होंने कहा कि मातृत्व और नारीत्व (Womanhood) में फर्क होता है जिसके बारे में लोग नहीं समझते. सालों से लोगों के दिमाग में यही भावना है कि जो महिला होगी, वही मां बन सकती है और उसी के अंदर मातृत्व का भाव होगा.

शख्स ने निकाला अपना गुस्सा

उन्होंने डेली मेल से बात करते हुए कहा- ‘हमें मातृत्व और नारीत्व को अलग करना होगा. हमें ये समझना होगा कि जो भी इंसान बच्चा पैदा कर सकता है वो मां है, उसके अंदर मातृत्व है. सिर्फ महिलाएं ही मां नहीं बन सकती हैं.’ इंस्टाग्राम पर बेनेट को 20 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं जो उनको हमेशा सपोर्ट करते हैं.

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: